गहलोत ने सीएम पद संभालते ही किया पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 40 IAS के हुए ट्रांसफर

234

जयुपर: राजस्थान में गहलोत सरकार आते ही एक्शन मोड में दिखाई दे रहीं है. नई सरकार के गठन के बाद पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ.

मुक्तानंद अग्रवाल को कोटा का नया कलेक्टर बनाया गया है

बता दें कि सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के चालीस अधिकारियों और राजस्थान प्रशासनिक सेवा के आठ अधिकारियों के तबादले किए गए. कोट, अजमेर और चूरू के जिला कलेक्टर बदल दिए गए है. वहीं मुक्तानंद अग्रवाल को कोटा का नया कलेक्टर बनाया गया है.

गहलोत सरकार ने तबादला सूची में राजे सरकार के दौरान कम महत्व वाले विभागों में रहें आईएएस अफसरों को महत्व वाले विभाग दिए गए है, जबकि राजे सरकार के दौरान महत्व वाले विभाग का दायित्व संभाल रहे अफसरों को अपेक्षानुसार कम महत्व वाले विभाग दिए गए है. सीएम गहलोत ने कार्मिक विभाग के सचिव और संयुक्त सचिव को आईएएस अफसरों की लिस्ट के साथ अपने राजकीय आवास पर बुलाया है.

jaipur gehlot government transferred 40 ias and 8 ras officers hydak 1 news4social -

वहीं लगभग तीन घंटे की मंत्रणा के बाद तबादला सूची पर मुहर लगा दी गई है. इसके अतिरिक्त पर्यटन और वन विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुलदीप रांका को सीएम का सचिव बनाया गया है. वहीं इस पद पर अब तक कार्य कर रहे तन्मय कुमार को बीकानेर में आयुक्त सिंचित क्षेत्र विकास के पद के कार्यों में लगाया गया है.

कुलदीप रांका को रीको के अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है

ये ही नहीं कुलदीप रांका को रीको के अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. दूसरी तरफ राजस्व, उपनिवेशन, सैनिक कल्याण विभाग के शासन सचिव अजिताभ शर्मा को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है तो चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग के विशिष्ट शासन सचिव राजन विशाल को मुख्यमंत्री का संयुक्त सचिव बनाया गया है. हालांकि इसके राज्य सरकार ने 4 आईएएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.