Gehlot सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले Kirodi Lal Meena ने अब अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पर उठाए सवाल, जानिए क्यों

9
Gehlot सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले Kirodi Lal Meena ने अब अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पर उठाए सवाल, जानिए क्यों

Gehlot सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले Kirodi Lal Meena ने अब अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पर उठाए सवाल, जानिए क्यों


जयपुर: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा पिछले 12 दिन से जयपुर के पास आगरा रोड़ पर धरने पर बैठे हुए थे। शनिवार 4 फरवरी की दोपहर को अचानक डॉ. मीणा ने अपने समर्थकों के साथ शहीद स्मारक की ओर कूच किया। सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के साथ नारेबाजी करते हुए पैदल ही शहीद स्मारक पहुंच गए। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डॉ मीणा ने अपनी ही पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पर सवाल उठाए। डॉ मीणा ने कहा कि हमारी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने धरना स्थल पर आकर वादा किया था कि युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पेपर लीक प्रकरण को लेकर बड़ा आन्दोलन करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

सतीश पूनिया के लिए किरोड़ी लाल मीणा ने कही ये बात

डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि ‘सतीश पूनिया जी मेरे को कह गये थे कि कल से ही युवा मोर्चा का प्रदर्शन और धरने चालू हो जाएंगे लेकिन कुछ नहीं हुआ। जिस मजबूती से सतीश पूनिया जी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी को इस मुद्दे पर खड़ा होना चाहिए था। मेरे को दुख है कि उस मजबूती से खड़ी नहीं हुई, पूनिया जी खड़े नहीं हुए। आज कुछ ऐसा महसूस हो रहा है कि जिस आक्रामत तरीके से इस मुद्दे पर और विभिन्न मुद्दों पर हमला करना चाहिए था। सतीश पूनिया जी कर नहीं पाए। रणनीति तो उनको ही बनानी है, मैं तो पार्टी को मजबूती देने के लिए काम कर रहा हूं।”

इन मांगों को लेकर किरोड़ी लाल मीणा कर रहे आन्दोलन

राजस्थान में प्रतियोगिता परीक्षाओं के लगातार हो रहे पेपर लीक मामलों की जांच सीबीआई से कराने और राजस्थान की सरकारी नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को 95 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने 24 जनवरी को दौसा से जयपुर कूच किया था। इस दौरान युवाओं का सैलाब डॉ. मीणा के साथ था। जयपुर में एंट्री के दौरान पुलिस ने उनके काफीले को रोका तो डॉ. किरोड़ीलाल मीणा आगरा रोड़ पर होटल चंद्र महल के सामने धरने पर बैठ गए। कड़ाके की ठंड और बारिश के बीच डॉ. मीणा पिछले 12 दिन से धरने पर बैठे रहे। शनिवार को उन्होंने शहीद स्मारक की ओर कूच किया। इस दौरान राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव के साथ उनकी वार्ता हुई लेकिन कोई सहमति नहीं बनी।

घाट की गुणी टनल में घुसा काफिला तो रोकना पड़ा ट्रैफिक

दोपहर 12 बजे अचानक डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने शहीद स्माकर कूच का ऐलान कर दिया। हालांकि धरना स्थल के पास पुलिस बल तैनात था लेकिन डॉ. मीणा और उनके समर्थक अचानक पैदल ही जयपुर के लिए रवाना हो गए। घाट की गुणी टनल से गुजरने के दौरान अचानक अफरा तफरी मच गई। करीब एक घंटे तक के लिए टनल में से वाहनों का आवागमन रोकना पड़ा। राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सैंकड़ों समर्थक नवल किशोर शर्मा सर्किल होते हुए शहीद स्मारक पहुंचे।

अब तक ये नेता पहुंचे समर्थन देने

डॉ. मीणा के धरने को कई नेताओं का समर्थन दिया। डॉ. मीणा की मांगों का समर्थन करते हुए केन्द्रीय मंत्री संजीव वलीयान, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, बीजेपी की राष्ट्रीय महामंत्री अल्का सिंह, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़, बीजेपी विधायक और प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा, विधायक प्रताप सिंह सिंघवी, पूर्व राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा, बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा, विधायक वासुदेव देवनानी, कालीचरण सराफ, नरपत सिंह राजवी, पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा, पूर्व विधायक कैलाश वर्मा, पूर्व विधायक कन्हैयालाल मीणा, मोतीलाल, गोपीचंद गुर्जर, लक्ष्मी नारायण बैरवा, प्रमिला कुंडेरा, पूर्व सांसद रामस्वरूप कोली, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा, भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष जितेन्द्र मीणा, उपमाहापौर पुनीत कर्णावत, पूर्व उपमाहौपर मनीष पारीक, लोकसभा सांसद रंजीता कोली, पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम, सांगानेर से विधायक अशोक लाहोटी, सिवाना से विधायक हमीर सिंह भायल, पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, पूर्व मंत्री राम किशोर मीना, पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा, मुस्लिम नागौरी समाज के प्रदेश अध्यक्ष हाजीबाबू खां, विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय सचिव नरेन्द्र राज पुरोहित, पूर्व यूथ बोर्ड के अध्यक्ष भूपेन्द्र सैनी सहित कई पदाधिकारी धरना स्थल पर पहुंच चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट करके डॉ. किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन किया। कांग्रेस विधायक हरीश मीणा भी पिछले दिनों डॉ. मीणा के धरना स्थल पर पहुंचे और उन्हें समर्थन दिया।

12 दिन बाद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने धरना किया स्थगित
शनिवार को ग्यारह सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ डॉक्टर किरोडी लाल मीणा की वार्ता हुई। सोहर्दपूर्ण माहौल में वार्ता होने के बाद CBI जाँच, पेपर लीक, CHA, कम्प्यूटर सहायक, पेपर लीक के आरोपियों पर ठोस कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। आगामी 7 दिन में मंत्री राजेंद्र यादव की ओर से सभी बिंदुओं पर प्रगति रिपोर्ट बनाकर डॉक्टर किरोडी लाल मीणा को सौंपी जाएगी, इसके बाद धरना स्थगित कर दिया। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News