Gautam Adani: आखिर ऐसा क्या हुआ कि एक बार फिर लुढ़क रहे अडानी के शेयर? गिरावट के साथ खुले ये स्टॉक

7
Gautam Adani: आखिर ऐसा क्या हुआ कि एक बार फिर लुढ़क रहे अडानी के शेयर? गिरावट के साथ खुले ये स्टॉक

Gautam Adani: आखिर ऐसा क्या हुआ कि एक बार फिर लुढ़क रहे अडानी के शेयर? गिरावट के साथ खुले ये स्टॉक

नई दिल्ली:अडानी ग्रुप के स्टॉक्स लगातार लुढ़क रहे हैं। आज भी कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन अडानी ग्रुप (Adani Group) की सभी 10 कंपनियों के शेयर लाल निशान पर खुले हैं। शेयरों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग के कहर से अभी अडानी ग्रुप (Adani Group) पूरी तरह निकल नहीं पाया है। 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई थी। इसके बाद से अडानी के शेयरों में लगातार भारी गिरावट देखी गई थी। इस बीच कई शेयर अपने अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए थे। अब दोबारा अडानी के शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है। आइए देखते हैं आज अडानी के शेयरों का क्या हाल है।

इस शराब कंपनी के शेयर में ₹1 लाख निवेश करने वालों को मिले पूरे ₹50 लाख, क्या अभी भी है मौका?

गिरावट के साथ खुले ये स्टॉक्स

आज अडानी ग्रुप की सभी 10 कंपनियेां के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) में 1.02% की गिरावट है। यह शेयर 1,824.05 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के शेयर भी गिरावट के साथ 921.55 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। अडानी पोर्ट्स (APSEZ) के शेयर भी लाल निशान पर खुले हैं। यह शेयर 662.65 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। अडानी पॉवर (Adani Power) के शेयर भी गिरावट के साथ 194.85 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) के शेयर भी लाल निशान पर खुले हैं। यह शेयर 916.10 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

NDTV में हल्की बढ़त

अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) के शेयर 997.15 रुपये के स्तर पर गिरावट के साथ खुले हैं। अडानी विल्मर के शेयरों में एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट है। यह शेयर 997.15 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं। अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cements) के शेयर गिरावट के बीच 378.40 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। एनडीटीवी (NDTV) के शेयर भी लाल निशान पर खुले थे। हालांकि अब उनमें हल्की तेजी देखी जा रही है। यह 184.45 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। एसीसी (ACC) के शेयर भी गिरावट के साथ 1,726.05 रुपये के स्तर पर हैं।

Navbharat Times -70 रुपये से टूटकर 40 पैसे पर पहुंचा यह शेयर, खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, 5 दिन से धड़ाधड़ लग रहे अपर सर्किट

गौतम अडानी की नेटवर्थ भी घटी

शेयरों में गिरावट के बीच गौतम अडानी की नेटवर्थ भी कम हुई है। गौतम अडानी अभी दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में 21वें नंबर पर हैं। कभी गौतम अडानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हुआ करते थे। अभी अडानी की नेटवर्थ 59.1 अरब डॉलर है। अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी की नेटवर्थ काफी कम हुई है। अडानी दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में टॉप 20 से भी बाहर हो गए हैँ।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News