Gautam Adani: अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी की बड़ी छलांग! एक ही दिन में कमाए रेकॉर्ड ₹4,15,10,07,70,000

64
Gautam Adani: अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी की बड़ी छलांग! एक ही दिन में कमाए रेकॉर्ड ₹4,15,10,07,70,000

Gautam Adani: अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी की बड़ी छलांग! एक ही दिन में कमाए रेकॉर्ड ₹4,15,10,07,70,000


नई दिल्ली: दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी (Gautam Adani) ने बड़ी छलांग लगाई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी अब 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। शेयर बाजार में अडानी ग्रुप (Adani Group) के स्टॉक्स में लगातार तेजी के बीच अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) में भी इजाफा हुआ है। गौतम अडानी की नेटवर्थ अब बढ़कर 49.8 अरब डॉलर पहुंच गई है। गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) में एक ही दिन में रेकॉर्ड 5.08 अरब डॉलर का उछाल आया है। अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg) की रिपोर्ट 24 जनवरी 2023 को आई थी। इसके बाद से अडानी ग्रुप के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। अडानी ग्रुप के ज्यादातर शेयरों में लोअर सर्किट लग रहा था। लेकिन अब बीते चार दिनों से अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में दोबारा तेजी देखने को मिल रही है। इसी के साथ अडानी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है। पिछले तीन-चार दिनों में अडानी की नेटवर्थ में 11 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। गौतम अडानी का नेटवर्थ हिंडनबर्ग के हमले के बाद 31 अरब डॉलर तक गिर गया था।

रॉकेट की रफ्तार से भाग रहा अडानी का ये शेयर, दो दिन में 30 फीसदी से ज्यादा का आया उछाल, निवेशक हुए मालामाल

मुकेश अंबानी की दौलत भी बढ़ी

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर बने हुए हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक दिन में 2.67 अबर डॉलर तक बढ़ गई है। अंबानी की नेटवर्थ अब 82.6 अरब डॉलर है। पिछले दिनों मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में भी गिरावट देखने को मिली थी। वह भी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में नीचे लुढ़क गए थे। एक समय गौतम अडानी मुकेश अंबानी से नेटवर्थ के मामले में काफी आगे थे। लेकिन हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अब वो मुकेश अंबानी से काफी पीछे हैं।

Navbharat Times -Gautam Adani: गुजरात नहीं, इस राज्य में दिखेगी गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की जुगलबंदी, 25GW बिजली बनाने का प्लान

कभी नंबर दो पर पहुंच गए थे अडानी

गौतम अडानी इस साल की शुरुआत में दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए थे। वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने से बस कुछ कदम ही पीछे थे। लेकिन 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी अरबपतियों की लिस्ट में पहले टॉप 10 फिर टॉप 20 और बाद में टॉप 30 से भी बाहर हो गए। अडानी की नेटवर्थ में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी। अडानी अभी तक 70.7 अरब डॉलर की नेटवर्थ गंवा चुके हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News