5 करोड़ की फिरौती मांगने वाले गैंगस्टर अबू सलेम को कोर्ट में पेश किया जाएगा

226

वर्ष 1999 मुंबई सीरियल ब्लास्ट केस में उम्रकैद की सजा काट रहे अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को दिल्ली पुलिस ५ करोड़ के फिरौती मामले में दिल्ली लाएगी. पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्टर अबू सलेम को कोर्ट में पेश करने के लिए वारंट जारी किया है.

अबू सलेम पर आरोप है कि 2002 में दिल्ली के व्यापारी से उसने 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी. फिरौती मांगने के मामले में अबू सलेम को मुम्बई से दिल्ली लाने के लिए यह प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया है. व्यापारी का नाम अशोक था..व्यापारी साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश का रहने वाला है. इस मामले में सुनवाई अपने आखिरी पड़ाव पर है.बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई के लिए 16  फ़रवरी की तारीख दी है.

Abbu -

कैसे मांगे गए थे पैसे

गौरतलब है की गैंगस्टर ने व्यापारी से पैसे मांगते हुये उसे धमकी दी थी. अगर ५ करोड़ रुपए अबू सलेम को नहीं मिले तो वह व्यापारी के पूरे परिवार का क़त्ल कर सकता है. दरअसल शनिवार की कार्रवाई के दौरान कोर्ट ने व्यापारी अशोक गुप्ता के बयान भी रिकार्ड किए. अशोक ने कोर्ट को बताया कि अप्रैल 2002 में सलेम ने उन्हें फिरौती के लिए कई कॉल किए. इस दौरान उसने 5 करोड़ रुपए नहीं देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी थी. 5 अप्रैल 2004 को फिर अबू सलेम का फोन मेरे मोबाइल पर आया था जिसमें रिकार्डर नहीं था. उस दौरान भी सलेम ने राशि नहीं देने पर परिवार को खत्म करने की धमकी दोहराई थी. अशोक ने जज को बताया कि सलेम ने कई बार कॉल कर उन्हें व परिवार को जान से मारने की धमकी दी. क़रीब 15 साल पुराने इस मामले में उम्मीद की जा रही है कि कुछ ही वक़्त में कोर्ट अपना फ़ैसला सुना सकता है.

अबू सलेम समेत 5 लोग भी हैं शामिल

फ़िलहाल अबू सलेम पर आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े कई मामले चल रहे हैं, जबकि मुंबई ब्लास्ट  के मामले में उसे उम्रकैद की सज़ा सुनाई जा चुकी है. जानकारी के अनुसार दिल्ली के व्यापारी से फिरौती वसूलने के आरोप में अबू सलेम समेत 5 लोगों पर केस चल रहा है.

2005 में अबू सलेम का काफी कोशिशों के बाद पुर्तगाल से प्रत्यर्पण कराया गया था. उसने पिछले महीने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी. याचिका में सलीम ने कि कहा कि दिल्ली की अलग-अलग अदालतों में इसी प्रकार के दो मामलों में उसे जमानत मिल चुकी है.