Ganga Vilas Video: दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, टिकट की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

26
Ganga Vilas Video: दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, टिकट की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Ganga Vilas Video: दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, टिकट की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वाराणसी में 13 जनवरी 2023 को दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वाराणसी में गंगा नदी पर होने वाली मशहूर गंगा आरती के साथ यह क्रूज अपने सफर पर निकलेगा। नदी पर चलने वाला यह क्रूज जहाज ‘एमवी गंगा विलास’ (MV Ganga Vilas cruise) वाराणसी से अपने पहले सफर पर रवाना होगा। यह क्रूज जहाज 3,200 किलोमीट से ज्यादा का सफर तय करेगा। भारत और बांग्लादेश से गुजरने वाली 27 रिवर सिस्टम्स के रास्ते यह क्रूज जहाज (MV Ganga Vilas cruise) अपनी मंजिल पर पहुंचेगा। इस लंबे सफर में एमवी गंगा विलास क्रूज (MV Ganga Vilas) पटना, साहिबगंज, कोलकाता, ढाका और गुवाहाटी जैसे 50 पर्यटक स्थलों से होकर गुजरेगा। इनमें गंगा-भागीरथी-हुगली, ब्रह्मपुत्र और वेस्ट कोस्ट नहर भी शामिल हैं।

जानते हैं कितने करोड़ संपत्ति की मालकिन हैं Mukesh Ambani की छोटी बहू राधिका मर्चेंट? जीती हैं ऐसी आलीशान जिंदगी

लग्जरी सुविधाओं से है लैस

यह रिवर क्रूज लग्जरी सुविधाओं से लैस है। इस क्रूज में 18 सुइट हैं। क्रूज जहाज पर एक शानदार रेस्तरां, स्पा और सनडेक है। मेन डेक पर इसके 40 सीटों वाले रेस्तरां में कॉन्टिनेंटल और भारतीय व्यंजनों के साथ कुछ बुफे काउंटर हैं। इसमें ऊपरी डेक की आउटडोर सिटिंग में रियल टीक स्टीमर चेयर्स और कॉफी टेबल के साथ एक बार शामिल है। यहां शॉवर वाला बाथरूम, कन्वर्टिबल बेड्स, फ्रेंच बालकनी, एलईडी टीवी, तिजोरी, स्मॉक अलार्म्स, लाइफ वेस्ट और स्प्रिंकलर्स भी हैं। यह रिवर क्रूज में 32 विदेशी मेहमानों को लेकर 52 दिन की यात्रा के लिए वाराणसी से निकलेगा। इस क्रूज को साल 2020 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसमें देरी हो गई।

navbharat times -Pakistan Economy Crisis: कंगाल हुआ पाकिस्तान! कर्मचारियों को सैलरी देने तक के नहीं बचे पैसे

किराया जानकर उड़ जाएंगे होश

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो इंक्रेडिबल बनारस पैकेज का किराया करीब एक लाख 12 हजार रुपये से शुरू होगा। वहीं रिपोर्टस के मुताबिक, स्विस पर्यटकों को अगले कुछ वर्षों के टिकट बेचे जा चुके हैं। इस क्रूज के लिए अगले कुछ वर्षों के सभी टिकट स्विस पर्यटकों को बेचे जा चुके हैं। इन्होंने हर सुइट के लिए 38 लाख रुपये का भारी-भरकम पेमेंट किया है। ये कीमतें करीब डेढ़ साल पुरानी हैं। हालांकि क्रूज पैकेज प्रोवाइड करने वाली अंतरा लग्जरी रिवर क्रूज (Antara Luxury River Cruise) ने टिकट की कीमत का खुलासा नहीं किया है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News