Ganesh Chaturthi Mantra 2021 : शादी में आ रही हो बाधा तो ‘गणेश चतुर्थी’ को जपे ये मंत्र ,देखे चमत्कार

0
87

Ganesh Chaturthi Mantra 2021 : शादी में आ रही हो बाधा तो ‘गणेश चतुर्थी’ को जपे ये मंत्र ,देखे चमत्कार

Ganesh Chaturthi Ganesh Mantra

लखनऊ , (Ganesh Chaturthi Mantra 2021) हमारे हिन्दू धर्म में कोई भी त्यौहार हो सभी को बढ़ी धूमधाम से मनाया जाता हैं। हर एक त्यौहार की अपनी अपनी अलग अलग प्रथा हैं और उसकी महत्ता हैं। (Ganesh Chaturthi Mantra 2021) पंडित शक्ति मिश्रा कहते हैकि भगवान् गणेश का जन्मदिन गणेश चतुर्थी को बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता हैं। 11 दिनों तक चलने वाले इस पर्व में भगवान् गणेश की स्थापना की जाती हैं। इसे अनंत चतुर्दशी जाता हैं। (Ganesh Chaturthi Mantra 2021) इस बार गणेश चतुर्थी 10 सितबर शुक्रवार को पड़ रही हैं। इस दिन भगवान् गणेश की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की जाती हैं। उन्होंने कहाकि अपने भक्तो की पूजा अर्चना से खुश होकर आशीर्वाद के रूप में उनकी सारी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं। (Ganesh Chaturthi 2021) भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहागया हैं वो हमारे सभी प्रकार के दुःखों का नाश करते हैं और हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करते हैं।

(Ganesh Chaturthi Mantra 2021) विवाह में बाधा को ख़त्म करने का मंत्र

पंडित शक्ति मिश्रा ने कहाकि अगर किसी भी युवा -युवतियों की शादी में किसी भी तरह की रुकावटें आती हैं। तो उसे गणेश चतुर्थी को भगवान् गणेश की पूजा करनी चाहिए और साथ ही कुछ मन्त्रों का जप। जिसका फल शीघ्र देखने को मिलता हैं।

गणेश चतुर्थी पर कोरोना का नाश

राजधानी में गणेश चतुर्थी पर कई खूबसूरत और आकर्षित गणेश प्रतिमा देखने को मिली रही हैं। हर एक प्रतिमा अपने उद्देश्य को लेकर कलाकारों ने बनाई हैं। उसमे से एक ऐसी प्रतिमा हैं जिसमे भगवान गणेश डाक्टर बन कर मरीज का इलाज कर रहे हैं। जब भगवान् गणेश हम सबका इलाज करेंगे तो कोरोना हो या डेंगू कोई भी बीमारी हमारे पास ,हमारे समाज में ,हमारे देश में नहीं आयेगी। इसी उदेश्य से लखनऊ के कलाकार ने बनाई हैं जो मोतीनगर में इसकी प्रतिमा की स्थापना 10 सितबर को की जाएगी।

(Ganesh Chaturthi Mantra 2021) गणेश मंत्र

मंत्र:- ‘ॐ वक्रतुण्डैक दंष्ट्राय क्लीं ह्रीं श्रीं गं गणपते वर वरद सर्वजनं मे वशमानय स्वाहा’






Show More










उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News