रवीना टंडन से लेकर दीपिका तक, इन 6 ऐक्ट्रेसेस का बचपन में हुआ था यौन शोषण, दिल दहला देंगे खुलासे

136
रवीना टंडन से लेकर दीपिका तक, इन 6 ऐक्ट्रेसेस का बचपन में हुआ था यौन शोषण, दिल दहला देंगे खुलासे

रवीना टंडन से लेकर दीपिका तक, इन 6 ऐक्ट्रेसेस का बचपन में हुआ था यौन शोषण, दिल दहला देंगे खुलासे

ऐक्ट्रेस रवीना टंडन ने हाल ही खुलासा किया कि बचपन में मुंबई की लोकल बस में उनके साथ छेड़छाड़ होती थी। लोग उन्हें जहां-तहां छूते थे। रवीना टंडन के इस खुलासे से सभी को चौंका दिया। हाल ही कुब्रा सैत ने भी कुछ ऐसा ही खुलासा किया था, जो बेहद शॉकिंग था। रवीना टंडन से पहले और भी कई ऐक्ट्रेसेस रही हैं, जिन्होंने बचपन में या फिर उम्र के अलग-अलग पड़ाव पर छेड़छाड़ तो कभी यौन शोषण झेला। बाद में इन ऐक्ट्रेसेस ने अपने डरावने एक्सपीरियंस शेयर किए थे।

1. रवीना टंडन- लोकल ट्रेन में जहां-तहां छूते थे लोग

फोटो: Insta/officialraveenatandon


सबसे पहले शुरुआत रवीना टंडन से। Raveena Tandon ने हाल ही महाराष्ट्र के नए उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के उस फैसले पर रिएक्ट किया जिसमें आरए जंगल को काटकर वहां मेट्रो 3 कार शेड बनाने की बात कही गई है। इसी पर एक यूजर ने रवीना टंडन से पूछ लिया कि क्या वह जानती हैं कि मिडिल क्लास के लोगों को किस तरह का स्ट्रगल झेलना पड़ता है। इस पर रवीना ने जवाब दिया कि वह मिडिल क्लास की दिक्कतों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। टीनेज में उन्होंने भी बसों और ट्रेन में सफर किया है। रवीना ने बताया कि उन्होंने 1991 तक बसों और लोकल ट्रेन में सफर किया और शारीरिक शोषण भी झेला। लोग जहां-तहां छूते थे, पिंच करते थे, छेड़ते थे।

navbharat times -Raveena Tandon का खुलासा- मैंने भी मुंबई लोकल बस में छेड़छाड़ झेला, लोगों ने जहां-तहां छुआ, शोषण किया
2. कुब्रा सैत- जिसे अंकल कहा उसी ने यौन शोषण किया

kubbra sait

फोटो: Insta/kubbrasait


वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ से चर्चा में आईं Kubbra Sait ने हाल ही यह खुलासा कर सबके होश उड़ा दिए थे कि 17 साल की उम्र में उनका यौन शोषण किया गया था। कुब्रा ने यह खुलासा अपनी नई किताब में किया। कुब्रा सैत ने बताया कि जिस शख्स को वह अंकल कहती थीं, उसी ने उनका यौन शोषण किया था। कुब्रा ने वो डरावना एक्सपीरियंस बताते हुए किताब में लिखा था कि उस आदमी ने ढाई साल तक उनका यौन शोषण किया था। एक बार जब वह कार की पिछली सीट पर बैठी थीं तो उस आदमी ने उनकी ड्रेस में हाथ डाल दिया था और उनकी जांघ सहलाने लगा। उस आदमी ने कुब्रा सैत के गाल भी चूमे।

navbharat times -Kubbra Sait Abortion: ट्रिप पर दोस्त के साथ इंटीमेट होने की वजह से कुब्रा सैत हो गई थीं प्रेग्नेंट, करवाना पड़ा था अबॉर्शन
3. दीपिका पादुकोण- बीच सड़क पर छेड़ा तो पीट दिया था

deepika padukone

फोटो: Insta/deepikapadukone


Deepika Padukone के साथ भी छेड़छाड़ हो चुकी है। ‘इंडिया टुडे’ को दिए एक इंटरव्यू में दीपिका पादुकोण ने छेड़छाड़ वाली वो डरावनी घटना बताई थी, जो उनके साथ 14-15 साल की उम्र में घटी थी। दीपिका ने बताया था, ‘मैं उस वक्त 14 या 15 साल की थी। मुझे याद है कि एक शाम मैं और मेरी फैमिली स्ट्रीट पर वॉक कर रहे थे। शायद हम रेस्टोरेंट से खाना खाकर निकले थे। मेरे पापा और बहन आगे चल रहे थे। मैं और मम्मी पीछे चल रहे थे। मैं चाहती तो उस वक्त यह सोचकर नजरअंदाज कर सकती थी जैसे कुछ हुआ न हो। लेकिन मैं पीछे मुड़ी, उस आदमी का पीछा किया। उसे कॉलर से पकड़ लिया। उस वक्त मैं 14 साल की थी। मैंने उसे थप्पड़ मारा और वहां से निकल गई।’

4. सोनम कपूर- फिल्म देखने जाते वक्त पकड़ लिए थे ब्रेस्ट

sonam kapoor

फोटो: Insta/sonamkapoor


ऐक्ट्रेस Sonam Kapoor ने एक बार राजीव मसंद के शो में खुलासा किया था कि जब वह 13 साल की थीं तो उन्हें मोलेस्ट किया गया था। सोनम कपूर उस वक्त दोस्तों के साथ फिल्म देखने जा रही थीं। जब वह फिल्म देखने के लिए अंदर जा रही थीं तो तभी एक शख्स ने पीछे से आकर उनके ब्रेस्ट पकड़ लिए। सोनम के मुताबिक, उस वक्त वह बहुत डर गई थीं। वह कांपने लगीं और रो पड़ीं। सोनम कपूर के मुताबिक, वह चुप बैठी रहीं और कुछ नहीं बोलीं। उन्होंने जैसे-तैसे फिल्म खत्म की और घर वापस आ गईं।

5. कल्कि केकलां- 9 साल की उम्र में यौन शोषण

kalki koechlin

फोटो: Insta/kalkikanmani


ऐक्ट्रेस Kalki Koechlin जब 9 साल की थीं, तब उनका यौन शोषण किया गया था। Humans of Bombay को दिए इंटरव्यू में कल्कि केकलां ने कहा था, ‘9 साल की उम्र में मैंने किसी को अपने साथ सेक्स करने दिया। तब पूरी तरह कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है और उसका क्या मतलब है। उस वक्त मेरा सबसे बड़ा डर था कि मां को इस बारे में पता चल जाएगा। मुझे लगता है कि वो मेरी गलती थी जो मैंने इतने साल तक इसे छुपाकर रखा। यह बहुत जरूरी है कि पैरेंट्स सेक्स शब्द या प्राइवेट पार्ट्स को लेकर जो झिझक है, उसे तोड़ें ताकि बच्चे खुलकर इस बारे में बात कर सकें और उनका शोषण होने से बच सके।

6. कंगना रनौत- बचपन में लड़के की थी छेड़छाड़

kangana ranaut

फोटो: Insta/kanganaranaut


Kangana Ranaut ने रिएलिटी शो ‘लॉक अप’ के एक एपिसोड में खुलासा किया था कि बचपन में उन्हें सेक्शुअली अब्यूज किया गया था। यह घटना कंगना के साथ उनके होम टाउन हिमाचल प्रदेश में घटी थी। कंगना के मुताबिक, उस वक्त वह सिर्फ 6-7 साल की थीं। कंगना ने बताया था कि एक लड़का उन्हें गलत तरीके से छूता था। तब वह इसलिए कुछ नहीं बोल पाईं क्योंकि उन्हें उस वक्त उसका मतलब समझ नहीं आया था।

Source link