पूर्व प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की तात्कालिन प्रधानमंत्री की शिकायत

193

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन और अन्य कांग्रेस नेताओं ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषा पर कड़ा एतराज जताया. उन्होंने कर्नाटक चुनाव के दौरान कांग्रेस को लेने के देने पड़ जाएगे वाले बयान पर कांग्रेस ने घोर आपत्ति जताई है. और उन्होंने ने यह भी बोला है कि इस तरह की भाषा से वह कांग्रेस को धमकाने का काम रहे है.

Modi and Manmohan Singh 1 news4social -

इस सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन ने राष्ट्रपति को लिखे इस खत में पीएम मोदी के हुबली में दिए गए भाषण पर आपत्ति जताई है. इस चिट्ठी में कहा गया है कि एक देश के प्रधानमंत्री को ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना शोभा नहीं देता है. फिर चाहे वह चुनाव प्रचार हो यह फिर देश के अन्य मसले. वहीं इस  चिट्ठी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई अन्य बड़े कांग्रेस नेताओं के दस्तखत भी हैं.

Modi and Manmohan Singh 2 news4social -

PM मोदी के किस बात के कारण पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन को लिखनी पड़ी चिठ्ठी

कर्नाटक चुनाव प्रचार करने के दौरान 6 मई को हुबली में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को लेने के देने पड़ जाएगे का बयाना कहा था. उन्होंने बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ आरोप लगाने को बेबुनियाद कहा और कांग्रेस पर पलटवार करते हुए उसे नेशनल हेराल्ड मामले की याद दिलाई. इस मामले में सोनिया और राहुल गाँधी जमानत पर आए थे.

उन्होंने उस दौरान यह कहा था कि ऐसी पार्टी जिसके प्रमुख जमानत पर हैं, क्या वह हमसे सवाल पूछ रही है. पीएम ने कहा कांग्रेस के नेता कान खोलकर सुन लीजिए, अगर सीमाओं को पार करोगे तो ये मोदी है लेने के देने पड़ जाएंगे. इस बात से नाराज हो कर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन और अन्य कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक चिठ्ठी लिखकर मोदी के भाषा पर निशान साधा है.

बहरहाल, कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने में सिर्फ 24 घंटे से भी कम का समय है. मंगलवार को कर्नाटक की 222 सीटों के नतीजे सभी के सामने होंगे और ये तय हो जाएगा कि आखिर कर्नाटक में किसका राज होगा.