नवाज शरीफ को जेल से अस्पताल भर्ती कराया गया

0

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल से अस्पताल भर्ती कराया गया है। वह भ्रष्टाचार के मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे है। कुछ दिन पहले विशेष मेडिकल बोर्ड ने कहा की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हद्रय सबंधी परेशानियां हो रही है, इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्हें अस्पताल के वीआईपी कक्ष में भर्ती कराया गया। अस्पताल में और आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. हालांकि, अधिकारियों ने शरीफ के अस्पताल में रूकने की अवधि के बारे में कुछ नहीं बताया. इससे पहले दिन में पाकिस्तान में पंजाब प्रांतीय सरकार ने चिकित्सा बोर्ड की सिफारिश के बाद शरीफ को सरकारी सर्विसेज अस्पताल में भर्ती कराने का आदेश दिया. जेल प्रशासन को दिये निर्देश में पंजाब सरकार ने कहा कि नवाज शरीफ कई बीमारियों से ग्रसित रहे हैं और विदेश में कई बार दिल की बीमारी से संबंधित उपचार करा चुके हैं।

भ्रष्टाचार के बाद प्रधानमंत्री पद छोड़ना पड़ा था

आपको बता दें की नवाज शरीफ को पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट की अदालत ने प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य ठहराया था। उन पर भ्रष्टाचार के आरोप थे, जिसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। अभी वह पाकिस्तान की जेल में अपनी सज़ा काट रहे है।