भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा महापुरुषों की सूची में जेपी शामिल नहीं

0

नई दिल्ली: बीजेपी के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि यह निंदनीय बात है कि हमारे प्रधानमंत्री ने स्वतंत्र भारत में महापुरुषों की सूची में जयप्रकाश नारायण (जेपी) को शामिल नहीं किया है. आज पीएम ने महारैली में अपने भाषण के माध्यम राम मनोहर, महात्मा गांधी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय का नाम लिया. इस दौरान पीएम ने जेपी का नाम नहीं लिए जिसको लेकर भाजपा के दिग्गज नेता यशवतं सिन्हा काफी नाराज दिखाई दिए और ट्वीट कर पीएम मोदी पर तंज कसा.

भाजपा ऐसा दल है, जो एकात्म मानववाद को लेकर चलता है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के बारे में बोलते हुए कहा, भाजपा ऐसा दल है, जो एकात्म मानववाद को लेकर चलता है. ऐसा दल दुनिया में नहीं है जो मानवता की बात करता है. मोदी ने इस समारोह पर आजादी के बाद के तीन आदर्श बताए. उन्होंने कहा राम मनोहर, महात्मा गांधी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय हमारे आदर्श हैं, और हमारा विश्वास समन्वय में रहा है.

यह भी पढ़ें: लखनऊ में सीएम योगी का भाषण और हो गई ऐसी चूक, हर तरफ मची अफरा-तफरी

कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस साधा निशाना

आपको बता दें कि कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को करार जवाब देते हुए कहा कि भाजपा अगला चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी, वहीं कांग्रेस समाज को अलग कर सत्ता अपने हाथ करना चाहती है. उन्होंने जम्बूरी मैदान में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के समय कहा कि हमारे ताकत कार्यकर्ता हैं. हमें चुनाव धनबल, बाहुबल से नहीं बल्कि जनबल से लड़कर जीतना है. वोट बैंक की राजनीति के लिए समाज में घोले जाने वाले जहर को जल्द से जल्द रोना होगा.

भाजपा का मकसद समाज के सभी वर्गो का विकास करना है- मोदी

ये ही नहीं इशारों ही इशारों में एससी-एसटी अधिनियम में संशोधन का जिक्र किये बिना कहा, सबका विकास-सबका साथ सिर्फ चुनावी नारा नहीं है, बल्कि भाजपा का मकसद समाज के सभी वर्गो का विकास करना है. ये ही वजह है कि समाज के तमाम वर्गो के लिए योजनाएं बनाई गई है.