नहीं रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, दिल्ली में ली आखिरी सांस

0
jagannath mishra
नहीं रहें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, दिल्ली में ली आखिरी सांस

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का निधन हो गया है. बता दें कि जनगन्नाथ मिश्रा ने दिल्ली में अंतिम सांसे ली है. इतना ही नहीं यह भी बताया जा रहा है कि वह काफी लम्बें समय से बीमार चल रहे थे. 82 वर्षीय जगन्नाथ मिश्रा तीन बार बिहार के सीएम रह चुके थे. वह केंद्रीय मंत्री भी रहे थे.

Loading...

इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के निधन कि जानकारी मिलते ही राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई, साथ ही उनके चाहने वाले इस खबर को सुनकर गम में डूबे हुए है. मालूम हो कि सुबह तकरीबन साढ़ें 10 बजे वह दुनिया को अलविदा कह चले है.

अगर बात करें जगन्नाथ मिश्रा की राजनीतिक सफर की, तो 1975 में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे. 1980 में उन्हें कमान सौंपी गई जिसके बाद 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी को संभाला था. यहीं नहीं उन्होंने राजनीतिक में कदम रखने से पहले अपने करियर की शुरूआत एक लेक्चरर से कि थी.

जिसके बाद वह बिहार के यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर के तौर पर काम किया. उनकी राजनीतिक में काफी रूचि थी. उनके बड़े भाई ललित नारायण मिश्रा रेल मंत्री थें. इतना ही नहीं वह देवघर चारा घोटाला में भी फसे थे. जिसके बाद 1996 में इस मामले की सच्चाई सामने आई और जगन्नाथ मिश्रा को बरी कर दिया था. इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव अभी जेल काट रहे हैं.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर दुख व्यक्त किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिवसीय राजकीय शोक भी घोषित किया है साथ ही यह भी कहा की सीएम राजकीय सम्मान के साथ जगन्नाथ मिश्रा का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : भाखड़ा बांध का खुला गेट, इस राज्य में आ सकती है प्रलय