मुंबई में फुटओवर ब्रिज गिरा, 6 की मौत, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की घोषणा

138

मुम्बई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल रेलवे स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज ढह गया जिसमें 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। इस हादसे में 36 से ज़्यादा लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ये हादसा कल शाम तक़रीबन 7 बजे हुआ। महाराष्ट्र सरकार ने इस हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवज़ा देने का ऐलान किया है।

Broken flyover -

हादसे वाली जगह पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आज सुबह (यानि कल सुबह) पुल पर मरम्मत काम चल रहा था इसके बावजूद, पुल पर आमजन आवाजाही चल रही थी। सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास बने इस पुल को ‘कसाब पुल’ के नाम से जाना जाता है क्योंकि 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान आतंकवादी इसी पुल से गुज़रे थे।

महाराष्ट्र सरकार ने दिए जांच के आदेश

Devendra -

महाराष्ट्र सरकार ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि 40 साल पुराने इस पुल के गिरने की जांच एक उच्चस्तरीय समिति करेगी। इस दौरान उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख जबकि घायलों के परिजनों 50-50 हज़ार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं के दुख जताया है।