फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट, ग्रोफर्स आवश्यक वस्तुओं की सेवाएं रखेगी जारी !

ONLINE SERVICE
ONLINE SERVICE

फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट, ग्रोफर्स आवश्यक वस्तुओं की सेवाएं रखेगी जारी !

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। हैरान करने वाली बात है कि कोरोना वायरस से संक्रमण का आंकड़ा 500 के पार जा पहुंचा , कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

लॉकडाउन के कारण देश में कई सेवाओं पर ब्रेक लग गया है. वहीं आवश्यक वस्तुओं की ऑनलाइन ऑर्डर के बाद उनकी डिलीवरी से जुड़ी समस्याएं भी देखने को मिली है.

आपको बता दे की जरुरी वस्तुओं की अपूर्ति हो सके इसलिए , और लॉक डाउन के दौरान लोगो के पास जरुरी वस्तु की किलत न हो इसलिए ऑनलाइन सेवा प्रदाता जैसे ग्रोफर्स, बिगबास्केट और अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों अपने डिलीवरी ब्वॉय को विशेष पास जारी करेगी, ताकि जरूरी चीजों की आपूर्ति को सुनिश्चित किया जा सके। इससे पहले कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर खरीदारी की सारी सेवाओं को रोक दिया था.

फ्लिपकार्ट
फ्लिपकार्ट

पीएम मोदी द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर खरीदारी की सेवाओं पर कंपनी ने रोक लगाई थी लेकिन अब सरकार से आश्वासन के बाद आवश्यक सामान की खरीदारी की जा सकेगी। साथ ही अब डिलीवरी 24×7 होगी ताकि ऑनलाइन सर्विसेस बंद हो गयी थी उसके कारण लोगो को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा , उन्हीं मांगो की आपूर्ति करने के लिए ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस 24×7 जारी रहेगी।

इसके अलावा ऑनलाइन विक्रेताओं को लॉकडाउन के दौरान सुविधा प्रदान करने को लेकर भी पुलिस अधिकारियों , गृह सचिव और ई-कॉमर्स फर्मों के बीच हाईलेवल बैठक हुई।

फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति के अनुसार, हम सरकार और स्थानीय राज्य प्राधिकरणों द्वारा लॉकडाउन के दौरान ई-कॉमर्स के कामकाज पर ‘आवश्यक सेवा’ के रूप में दिए गए स्पष्टीकरण के लिए आभारी हैं। ,”हमें स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा जरुरी वस्तओं की सप्लाई रिज्यूमे करने जा रहे है।आज शाम 7 बजे से आवश्यक सेवाओं को फिर से शुरू कर रहे है’

फ्लिपकार्ट
फ्लिपकार्ट

ग्रोफ़र्स ने भी ट्वीट के जरिये लोगो को सूचित किया की “हम ऑर्डर्स को एक्सेप्ट करना शुरू कर रहे है और जल्द से जल्द आपकी आवश्यक की वस्तुओं को वितरित करेंगे। स्थानीय अधिकारी हमारे कार्यों को फिर से शुरू करने में हमारी मदद कर रहे हैं”

इस बीच दिल्ली पुलिस ने मुद्दों को हल करने के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से संबंधित ऑनलाइन सेवा प्रदाता ग्रोफर्स, स्नैपडील, बिगबास्केट और अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ एक विस्तृत बैठक की है. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने उनके मुद्दों को हल करने के लिए एक वॉट्सएप ग्रुप बनाया है.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस का कहर देखते हुए 5 लाख रेस्टोरेंट 31 मार्च तक रहेंगे बंद !

दिल्ली के मुख़्यमंत्री ने भी इस सन्दर्भ में प्रेस कांफ्रेंस के जरिये इसलिए ऑनलाइन सेवा प्रदाता जैसे ग्रोफर्स, बिगबास्केट और अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों अपने डिलीवरी ब्वॉय को विशेष पास जारी करने की अपील की ताकि लॉक डाउन के दौरान लोगो को आवश्यक चीज़ो की किलत न हो.