हरिद्वार: निजी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से पांच कोरोना मरीजों की मौत, मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

0
365
हरिद्वार: निजी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से पांच कोरोना मरीजों की मौत, मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

हरिद्वार: निजी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से पांच कोरोना मरीजों की मौत, मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश


Zहरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में रूड़की शहर के एक निजी अस्पताल में कथित रूप से चिकित्सकीय ऑक्सीजन समाप्त होने से वहां भर्ती एक महिला सहित पांच कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी. रूड़की के विनय विशाल अस्पताल में सोमवार और मंगलवार की मध्यरात्रि में कथित तौर पर ऑक्सीजन समाप्त हो गयी और थोड़ी देर के बाद ही उसे सुचारू किया जा सका. लेकिन इस बीच वेंटिलेटर पर रखे एक मरीज और चिकित्सकीय ऑक्सीजन से सांस ले रहे चार अन्य मरीजों की मौत हो गई.

हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि संबंधित अस्पताल का चिकित्सकीय लेखा परीक्षण भी किया जाएगा जिसके लिए रुड़की के राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक और दो अन्य चिकित्सकों की जांच टीम गठित की गई है. यह टीम अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता, मांग व आपूर्ति सहित मरीजों की संख्या आदि बिंदुओं पर विस्तृत रिपोर्ट देगी. जिलाधिकारी ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

Zएक दिन में अब तक के सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मिले

Copy

बता दें कि उत्तराखंड में मंगलवार को फिर एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 7028 नए कोरोना संक्रमितों के मिलने का रिकॉर्ड बना जबकि 85 अन्य लोगों की महामारी से मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी. इससे पहले, एक दिन में सर्वाधिक कोविड मरीज पांच दिन पहले 29 अप्रैल को मिले थे जब 6251 लोगों में महामारी की पुष्टि हुई थी.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, ताजा मामलों को मिलाकर अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 204051 हो गई हैं. सर्वाधिक 2789 कोविड मरीज देहरादून जिले में मिले जबकि उधमसिंह नगर में 833, नैनीताल में 819, हरिद्वार में 657, पौड़ी में 513 नए मरीज सामने आए. बुलेटिन में के अनुसार प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में 85 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया जिसके साथ ही महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 3015 हो गया. प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 56627 हैं जबकि 140184 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: इंडिया में कितना ऑक्सीजन प्लांट है और कहां-कहां है?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.