मोदी सरकार के बजट पर बरसे 5 मुख्यमंत्री, बताया “जुमला”

0

अपने अंतिम कार्यकाल के लिए मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर सियासी घमासान शुरू हो गया है पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार की खिंचाई की और अब सरकार के बजट को लेकर सियासी अखाड़े में 3 कांग्रेसी और 2 ग़ैर-भाजपाई, ग़ैर-कांग्रेसी मुख्यमंत्री कूद पड़े हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ मोदी सरकार के बजट को छलावा बताया और कहा “अच्छे दिन की उम्मीद ख़त्म हो गई है। आज पेश किया गया बजट पूरी तरह से चुनावी बजट होकर जुमला और छलावा साबित होगा”।

एक्सपायरी है ये बजट : ममता बनर्जी

पश्रिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेश किए गए आम बजट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “सरकार का ये बजट एक्सपायरी बजट है और सरकार को 5 साल का बजट पेश करने का हक़ ही नहीं है, क्योंकि ये सरकार सत्ता में रहने वाली ही नहीं है और ये सरकार एक्सपायर होने वाली है”।

जुमला बुलेट एक्सप्रेस है बजट : सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भी मोदी सरकार के बजट हमला बोला है। बघेल ने मोदी सरकार के बजट को जुमला एक्सप्रेस क़रार दिया है। बघेल ने ट्वीट कर मोदी सरकार की आलोचना की और कहा 2014 की जुमला-एक्सप्रेस के बाद “2019 में जुमला-बुलेट-एक्सप्रेस”। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार के अंतरिम बजट को जुमलों की सप्लाई बढ़ाने वाला बताया। मोदी सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के सीएम एच.डी. कुमारास्वामी ने मोदी सरकार के इस बजट को हवाई मिठाई बताया।