पहली बार सेमीफाइनल में पकिस्तान ।

422
पहली बार सेमीफाइनल में पकिस्तान।
पहली बार सेमीफाइनल में पकिस्तान।

गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से पकिस्तान टीम ने पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली है। पाक टीम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। अब खिताब के लिए उसकी भिड़ंत गुरवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा। बुधवार को टॉस जीतकर पाक ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड को 49.5 ओवरों में 211 रन पर समेट दिया। जवाब में पकिस्तान ने 37.1 ओवर में दो विकेट पर 215 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

टीमों का प्रदर्शन
पाक टीम के तेज़ गेंबाजों के सामने इंग्लैंड बल्लेबाज बेबस नजर आए। तेज़ गेंदबाज हसन अली ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। अपना पहला मैच खेल रहे रईस के अलावा जुनैद खान ने दो-दो विकेट हासिल किए। युवा लेग स्पिनर शाबाद खान ने एक विकेट हासिल किया। इस मैच में पाक खिलाड़ियों की फील्डिंग भी बेहतरीन रही और उन्होंने दो बल्लेबाजों को रन आउट किया।

अजहर, फखर छाए
लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक को अजहर अली और फख्र जमान की सलामी जोड़ी ने ठोस शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़कर जीत तय कर दी। अजहर ने 100 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के के साथ 76 रन बनाए। फख्र 58 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के के साथ 57 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड टीम का संघर्ष

इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टा ने 43 और स्टार बल्लेबाज जो रुट ने सबसे अधिक 46 रन की पारी खेली। बेयरस्टा ने 57 गेंद खेलते हुए चार चौके जड़े। रुट ने अपनी पारी के दौरान 56 गेंद खेलते हुए दो चौके जड़े।

धीमी बल्लेबाजी
कप्तान इयोन मोर्गन और बेन स्टोक्स ने विकेट पर टिकने की कोशिश की लेकिन ये दोनों बल्लेबाज तेज़ी से रन बनाने में विफल रहे। मोर्गन ने 53 गेंद खेलते हुए चार चौकों के साथ 33 रन बनाए। बल्लेबाज बेन स्टोक्स अपनी पारी में एक भी चौका व चक्का नहीं लगा सके। स्टोक्स 64 गेंद में सिर्फ 34 रन ही बना सके।