1990 से पहले एक करोड़ फीस लेने वाली बॉलीवुड स्टार का नाम

bollywood
bollywood

1990 से पहले एक करोड़ फीस लेने वाली बॉलीवुड स्टार का नाम

बॉलीवुड में काम करने की चाहत लेकर बहुत से लोग सपनो की नगरी मुंबई आता है लेकिन ऐसे कुछ चाँद ही सितारे होते है जो बॉलीवुड में सिक्का चला पता है और एक अलग मुकाम पाते है|

उनमे से एक है बॉलीवुड की पहेली फीमेल स्टार श्रीदेवी 90 के दशक में श्रीदेवी अपने फिल्मी कॅरियर की बुलंदी पर थीं और नए मकाम हासिल कर रही थीं. उस दौर में वे बॉलीवुड में एक करोड़ की फीस लेने वाली पहली अभिनेत्री थीं।

श्रीदेवी
श्रीदेवी
80 के दशक में हिंदी फिल्मों में श्रीदेवी अपने चरम पर थीं. उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फिल्में दीं. उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा था.
श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. श्रीदेवी ने 5 बार बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम किया।

बॉलीवुड में श्रीदेवी का दबदबा कभी कम नहीं हुआ , अपनी आखिरी सांस तक उन्होंने ऑडियंस को अपनी बेहतरीन अदाकारी से मोहित का दिया .श्रीदेवी जब अपने करियर की बुलंदियों पर थी तो उन्होंने बोने कपूर से शादी कि और जानवी खुसी के आने बाद उन्होंने एक्टिंग जगत से एक लम्बा ब्रेक ले लिया।

श्रीदेवी की मौत
श्रीदेवी की मौत

फिर उसके बाद वो मॉम मूवी एक अलग अंदाज़ में देखि और वो उनकी बतोर एक्टर आकृ मूवी थी उन. उसके बाद श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में दुबई में शनिवार देर रात निधन हो गया. वे एक पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दुबई गईं थीं.

श्रीदेवी की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई. हादसे के वक्त उनके पति बोनी कपूर और छोटी बेटी उनके साथ थे।

यह भी पढ़ें :ऑस्कर पुरस्कार विजेता बॉलीवुड अभिनेता कौन है ?

आज भी श्रीदेवी को बॉलीवुड की ऐसे अभिनेत्री के तोर पर जाना जाता है जिन्होंने काफी काम वक़्त में बॉलीवुड ही नहीं देश भर में अपनी छाप छोड़ दी। एक ऐसी एक्टर जिसने अपनी हर मूवी से ऑडियंस के दिल पे राज किया।