दिल्ली के पीरागढ़ी के उद्योग नगर फैक्ट्री में लगी भयानक आग

0

दिल्ली में आग लगने के कई मामले सामने आए है और उस आग में कई लोगों के जल जाने की खबरें भी सामने आई है. दिल्ली में लापरहवाही या फिर अचानक ही आग लगना कोई बड़ी बात नहीं है. वैसे हम यहां पर बात कर रहें हैं. दिल्ली के पीरागढ़ी में स्थित उद्योग नगर की. जहां पर एक फैक्ट्री में आग लग गई है.

पीरागढ़ी के इस क्षेत्र में आग गुरूवर की सुबह करीब साढ़े चार बजे लगी है. आग काफी भयानक लगी थी. आग लगने के बाद विस्फोट होने से कई लोग वहां पर फंस गए थे. जिसके बाद इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी गई. जैसे ही इस बात की सूचना मिली, दमकल विभाग तुरंत ही घटनास्थल पहुंचे.

लगभग 35 दमकल की गाडियां आग पर काबू पाने के लिए बुलाई गई. आग लगने से बिल्डिंग भी गिर गई, इसी के साथ यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि दमकलकर्मी समेंत कई लोग इसमें फंसे गए है. फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है, लेकिन अभी तक इस बात का खुलास नहीं हो पाया है कि आखिर आग कैसे और क्यों लगी है.

दिल्ली में बीते एक महीने के अंदर आग लगने की यह तीसरी बड़ी घटना है. जिसमें कई लोगों की जान चली गई. सबसे पहले दिल्ली के अनाज मंड़ी के इलाके में आग लगी थी, जिसमें लगभग 43 मजदूरों की मौत हो गई थी. जिसके बाद किराडी के फैक्ट्री में आग लगी थी. जिसमें 9 लोगों की जान चली गई थी.

यह भी पढ़ें : दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर किया जाएगा सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन

वहीं बीते सोमवार को 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में आग लग गई थी. दमकल की 7 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट थी. आग प्रधानमंत्री आवास में नहीं लगी बल्कि एसपीजी रिसेप्शन इलाके में लगी थी.