मुंबई की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, राहत कार्य में दो दमकलकर्मी गंभीर रुप से जख्मी

138

मुंबई: मुंबई में कुछ दिनों पहले ही भीषण आग की खबर सामने आई थी. ठीक यहां दूसरी बार है एक बार फिर से दक्षिण मुंबई के फोर्ट एरिया में आज एक इमारत में भीषण आग लग गई है. आग का रूप इतना ज्यादा विकराल हो उठा कि मौके पर दमकल विभाग की 18 गाड़ियां को भेजा गया.

जानकरी के अनुसार, आग को बुझाने में लगे दमकल कर्मचारीयों में से दो कर्मचारी के जख्मी होने की खबर आई है. आपको बता दें कि बीते एक हफ्ते में दक्षिणी मुंबई में आग लगने की यह दूसरी सबसे बड़ी घटना है. जानकारी के मुताबिक, आग कोठारी मेंशन नाम की छह मंजिला इमारत में लगी है. जिसके कारण बिल्डिंग का आधा हिस्सा ढह चुका है. पर राहत की बात यहां है कि जब यह हादसा हुआ उस दौरान बिल्डिंग खाली थी, जिसके कारण कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई. वहीं जब इसके बारे में दमकल अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आग पहले लेवल 3 की थी, जिसे बढ़ाकर लेवल 4 कर दिया गया है.

mumbai fire fort area patel chambers building collapsed 2 news4social -

 

मौके पर पहुंचे दमकल अधिकारी ने कहा कि हमने 16 फायर इंजन, 11 टैंकरों और 150 फायर अधिकारियों को तैनात किया, बहरहाल, स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है. गौरतलब है कि आग लगाने की अहम वजह फिलहाल नहीं पता लगी है, इस हादसे में कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है इस बात का भी अंदाजा अभी तक नहीं लगा पाया है. स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित में लाने के लिए यातायात को कुछ देर तक उस रोड पर रोक दिया गया है.

mumbai fire fort area patel chambers building collapsed 1 news4social -

सूत्रों के अनुसार, बीएमसी ने इस इमारत को पहले ही खतरनाक घोषित कर दिया था. अभी पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की पूरी जांच पड़ताल में जुटी हुई है. कुछ दिन पहले ही आयकर विभाग के सिंधिया हाउस में भी भीषण आग लगा गई थी. जिसमें कई कानूनी दस्तावेज रखे हुए थे. साथ ही कर चोरी से जुड़े कई मामलों की फाइलें भी यहीं जमा थीं.