गुजरात के राजकोट में आग लगने से बच्चियों की मौत, कईयों की हालत गंभीर

447

गुजरात से आज के कारण हुई एक दुर्घटना की खबर आ रही है. ख़बरों के मुताबिक राजकोट के उपलेटा में 6 जनवरी से 13 जनवरी तक के लिए एक कथा शिविर लगा था. उपलेटा के प्रासंला में आयोजित किये गए राष्ट्र कथा शिविर में तकरीबन 15 हजार बच्चियों ने हिस्सा लिया था. लेकिन अचानक से शिविर में आग लगने की वजह से 3 बच्चियों की मौत हो गई जबकि अन्य 15 बच्चियों की हालत गंभीर गई.

कई हस्तियों ने की थी शिरकत

गौरतलब है कि ये शिविर बहुत बड़े पैमाने पर आयोजित किया गया था. इस शिविर में दो दिन पहले ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हिस्सा लिया था तथा शुक्रवार को टीवी सीरियल ‘शक्तिमान’ से जाने जाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी यहाँ शिरकत की थी. लेकिन शुक्रवार की शाम को यहां अचानक आग लग गई और इस कारण अचानक से भगदड़ मच गई. दुर्घटना के बाद यहां मौजूद सभी बच्चियां सुरक्षित बाहर निकल आईं लेकिन इस दौरान 3 बच्चियां अन्दर ही फँस गयी और उनकी जलने की वजह से मौत हो गई. इन 3 बच्चियों के अलावा 15 और बच्चियां भी गंभीर रूप से घायल हुई हैं. घायल बच्चियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है.

Gujrat -

 

शिविर में लगी आग को बुझाने के लिए तकरीबन 15 फायर फाइटर घटना स्थल पर पहुंच गए थे. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस दुर्घटना की जांच में जुटी है.