मशहूर ब्रांड बर्गर किंग के बर्गर में निकला प्लास्टिक

991

नई दिल्ली: लोगों को जंक फ़ूड खाने का कितना ज्यादा शोक होता है उसका अंदाज तो आप किसी भी फ़ास्ट फ़ूड की जगह पर उमड़ी भीड़ को देखकर लगा ही सकते है. आज के दौर पर ज़्यादातर लोगों की पसंद जंक फ़ूड ही होती है. पर लेकिन कई बार ऐसे खाने में भी कमियां निकल आती है. जी हां, आज हम आपको दिल्ली के राजीव चौक में ‘बर्गर किंग’ में बर्गर खाने की वजह से एक व्यक्ति को अस्पताल भर्ती करवाया गया.

दिल्ली का सबसे जाना माना मेट्रो स्टेशन राजीव चौक में बर्गर किंग के शिफ्ट मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करी गई है. एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में स्थित बर्गर किंग में बर्गर आर्डर किया था. उस बर्गर को खाने के बाद से वो शख्स बेहद बीमार हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जैसे ही इस मामले की खबर पुलिस तक लगी तो उन्होंने कंपनी के शिफ्ट मैनेजर के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया. बहरहाल, जानकारी से यह पता चला कि मैनेजर को जमानत मिल गई है.

Burger King 1 news4social -

क्या है मामला?

इस सोमवार को राकेश कुमार नाम के एक व्यक्ति ने बर्गर किंग में जा कर चीज़ वेज बर्गर आर्डर किया था. उसने पुलिस को यह बताया कि बर्गर खाते वक्त उसे कुछ ठोस पदार्थ जैसा महसूस हुआ था. फिर कुछ समय बाद उसे उल्टी जैसा महसूस होने लगा. बहरहाल, पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो यह पता लगा कि बर्गर में प्लास्टिक था जिसको खाते वक्त व्यक्ति के फूड नली में घाव हो गया.

आपको बता दें कि बर्गर किंग कंपनी की शुरुवात 1953 में हुई थी. इस कंपनी का मुख्यालय फ्लोरिडा, अमेरिका में है. इस कंपनी के आने से मैक्डॉन्ल्ड्स को काफी ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा था. इस कंपनी ने मैक्डॉन्ल्ड्स को काफी टक्कर भी दी है. दुनिया के 95 देशों में 13,667 आउटलेट्स के साथ ये कंपनी बेहद तेजी से आगे बढ़ रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी बर्गर खाने से दिल्ली के एक व्यक्ति के पेट का अदरूनी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. जिसके कारण युवक को अस्पताल में दाखिल होना पड़ा. युवक ने एक रेस्त्रां में चिली बर्गर खाने की प्रतियोगिता में भाग लिया था. इस प्रतियोगिता को जीतने वाले को रेस्त्रां में एक महीने तक फ्री खाने का मौका मिलने वाला था. इस प्रतियोगिता को तो उसने जीत लिया पर अगले दिन से उसकी तबियत ख़राब होगी, और उसे अस्पताल में दाखिल होना पड़ा.