सीएम नीतीश पर बीस हजार का जुर्माना

413
सीएम नीतीश पर बीस हजार का जुर्माना
सीएम नीतीश पर बीस हजार का जुर्माना

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर बीस हजार का जुर्माना लगाया गया है। जी हाँ, चौंकिये मत, सीएम नीतीश पर दिल्ली हाईकोर्ट ने बीस हजार का जुर्माना लगाया है। अब आप सोच रहे होंगे की दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम नीतीश पर जुर्माना क्यों लगाया होगा? तो चलिए बताते है आपको कि आखिर सीएम नीतीश पर जुर्माना क्यों लगाया गया है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुस्तक प्रकाशन में कॉपीराइट उल्लघंन के कानूनी प्रक्रिया के दुरूपयोग में बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर 20,000 रूपये का जुर्माना लगाया है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर किसने किया है सीएम नीतीश पर कॉपीराइट का केस ? जी हाँ, तो आपको बता दें कि सीएम नीतीश पर कॉपीराइट का केस जेएनयू के शिक्षाविद से नेता बने अतुल कुमार सिंह ने किया है।

अतुल कुमार ने नीतीश कुमार यह आरोप लगाया है कि पटना में एशियन डेवलपमेंट रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा सदस्य सचिव शैलाब गुप्ता के जरिये और सीएम के अनुमोदन से प्रकाशित पुस्तक ‘स्पेशल कैटगरी स्टेटस: ए केस फॉर बिहार’, उनके शोध कार्य का चुराया हुआ है।

अतुल कुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है कि सीएम नीतीश कुमार ने उनके शोध कार्य को चुराया है। अतुल कुमार की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर बीस हजार का जुर्माना लगाया है। हालांकि, सीएम नीतीश के वकील ने कहा है कि वो मामले में हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे। सीएम नीतीश पर लगाये जाने के आरोप में वकील ने कहा है कि हम इस आदेश के खिलाफ अदालत में याचिका दायर करेंगे।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के वकील ने भले ही आदेश के खिलाफ याचिका दायर करने को कह रहे हो लेकिन एक बात तो साफ है कि इस मामलें से बिहार के सीएम नीतीश कुमार की छवि पर थोड़ी सी तो आंच जरूर आएगी।

बहरहाल, सीएम नीतीश के वकील सीएम का बचाव करने में सफल हो पाते है या नहीं, यह तो खैर वक्त ही बतायेगा।