दिल का दौरा पड़ने से अभिनेता नरेंद्र झा की मौत, टीवी के ‘रावण’ के रूप में हुए थे लोकप्रिय

728

अभिनेता नरेंद्र झा का 55 वर्ष की आयु में कार्डियक अरेस्ट की वजह से आकस्मिक निधन हो गया है. बिहार के मधुबनी बिहार में जन्मे नरेंद्र झा विशाल भारद्वाज की ‘हैदर’ और शाहरुख खान की “रईस’ जैसी फिल्मों में भी नज़र आ चुके थे. नरेंद्र झा मॉडलिंग से टीवी में आए थे. कई सारे सीरियल्स में उल्लेखनीय काम करने के बाद उन्हें फिल्मों में भी काम करने का मौका मिला. उन्होंने करीब 20 सीरियल्स और दर्जनों फिल्मों में काम किया था.

नरेंद्र झा ने 1992 में एसआरसीसी में एक्टिंग में डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लिया था. उन्हें जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था. लेकिन वे दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए और यहां उन्हें मॉडलिंग के ज़बरदस्त ऑफर मिलने लगे. उन्होंने कई एड्स में काम किया और वे एड वर्ल्ड का पॉपुलर चेहरा बन गए थे. मॉडलिंग के साथ उन्होंने टीवी पर कई शो किए और वे लगभग 20 टीवी शो में नज़र आए. टीवी इंडस्ट्री में उन्हें ‘रावण’ के किरदार से असीम लोकप्रियता मिली.

वे श्याम बेनेगल की फिल्म नेताजी सुभाष चंद्र बोस में भी अहम किरदार में नजर आए थे. यही नहीं, ‘संविधान’  में वे मोहम्मद अली जिन्ना का किरदार भी निभा चुके थे.

नरेंद्र को मंझा हुआ कलाकार माना जाता था. उन्होंने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया. शाहिद कपूर की हैदर, शाहरुख खान की रईस, सनी देओल की घायल वन्स अगेन के अलावा हमारी अधूरी कहानी, फोर्स-2, काबिल जैसी दर्जनों फिल्मों में उनकी छोटी मगर दमदार भूमिकाएं देखने को मिली. फिलहाल नरेंद्र सलमान खान और बॉबी देओल स्टारर फिल्म रेस-3 में काम कर रहे थे.

1403 narendra jha 1 -

बताते चलें कि उन्होंने 11 मई 2015 को सेंसर बोर्ड की पूर्व CEO पंकजा ठाकुर से शादी की थी. ये पंकजा की दूसरी शादी है. दोनों ने नासिक में सीक्रेट वेडिंग की थी. नरेंद्र ने पंकजा को शादी के लिए प्रपोज किया था. नरेंद्र झा बहुत ही मस्तमौला फितरत के शख्स थे, और बहुत ही मृदुभाषी भी थे. उन्होंने एक बार बातचीत में कहा था कि उनके घरवाले भी चाहते थे कि वे आईएएस बनें क्योंकि बिहार के अधिकतर युवाओं का यही टारगेट भी होता है. वो भी शुरू में कुछ ऐसा ही सोचते थे लेकिन एक्टिंग में मन रमता था तो उन्होंने उसी राह पर चलने का फैसला किया.