FIFA 2018: एक बार फिर से रोनाल्डो और मेसी में होगी टक्कर, जानिए कौन पड़ेगा किस पर भारी

1

नई दिल्ली: जहां एक तरफ पूरे भारत देश में क्रिकेट की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है, क्रिकेट को लेकर लोगों का प्यार हम सब ने काफी अच्छे से देखा है. वहीं भारत समेत पूरे विश्वभर में जल्द ही फीफा वर्ल्ड कप 2018 का आगाज होने वाला है. फीफा वर्ल्ड कप 2018 को लेकर ना केवल अन्य देशों में बल्कि भारत में भी इस खेल का काफी क्रेज देखा जा रहा है. फुटबॉल की दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के बारे में पूरी दुनिया ही जानती है. इन दोनों महान खिलाडियों की एक दूसरे से आए दिन खेल प्रदर्शन को लेकर तुलना होती ही रहती है. बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप को शुरू होने में करीब दो दिन ही बाकि है. मगर इस बीच सभी दर्शकों की निगाहें तो बस रोनाल्डो और मेसी पर टिकी हुई है.

अगर साल 2006 से 2014 के बीच हुए फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप की बात करें तो तीन संस्करणों में अर्जेंटीना के कप्तान मेसी और पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो की काफी तुलना की गई है. इनमें मेसी, रोनाल्डो पर भारी साबित हुए थे.

कौन किस पर भारी

इस बार 2018 में सभी की नजर सिर्फ और सिर्फ मेसी और रोनाल्डो के प्रदर्शन पर होगी. वहीं अगर बता करें मेसी की तो उन्होंने 2006 से 2014 के बीच हुए वर्ल्ड कप मैचों में से 15 मैचों खेले है जिसमें उन्होंने पांच बार गोल किये और 3 बार अपने साथी खिलाड़ियों की गोल करने में मदद की है. दूसरी तरफ उनके प्रतिद्वंद्वी के प्रदर्शन की बात करें तो पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने वर्ल्ड कप के दौरान सिर्फ 13 मैचों खेले है जिनमें उन्होंने 3 गोल किए हैं और 2 बार उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों की गोल करने में सहयोग दिया है.

जानकारी के अनुसार, अर्जेंटीना स्टार और फुटबॉल के शानदार खिलाड़ी मेसी का शायद यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. अगर यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप है तो दर्शकों की निगाहें उन्हीं के ऊपर सबसे ज्यादा होगी. मेसी पूरी संभव कोशिश करेंगे की उनका आखिरी वर्ल्ड कप यादगार साबित हो. ब्राजील में हुए पिछले वर्ल्ड कप में मेसी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 4 गोल दागे थे. वहीं वर्ल्ड कप की एक भी ट्रॉफी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम के पास अभी नहीं है. पर कुछ दिनों बाद होने वाले ग्लोबल टूर्नामेंट में उनकी मौजूदगी को नजरअंदाज करना एक दम गलत होगा. क्योंकि रोनाल्डो फिलहाल अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + seven =