FIFA World Cup: एम्बापे और मेसी की तरह हीरो बनना चाहेंगे रोनाल्डो, आज हारे तो लगेगा करियर पर बड़ा दाग

207
FIFA World Cup: एम्बापे और मेसी की तरह हीरो बनना चाहेंगे रोनाल्डो, आज हारे तो लगेगा करियर पर बड़ा दाग


FIFA World Cup: एम्बापे और मेसी की तरह हीरो बनना चाहेंगे रोनाल्डो, आज हारे तो लगेगा करियर पर बड़ा दाग

दोहा: पुर्तगाल की टीम फीफा वर्ल्ड कप के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में आज जब स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी उम्मीद अंतिम आठ में जगह पक्की करने के साथ स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से बेहतर प्रदर्शन की होगी। मौजूदा वर्ल्ड कप में भाग ले रहे स्टार्स में किलियान एम्बापे टूर्नामेंट के टॉप गोल स्कोरर बन गए हैं, जबकि दिग्गज लियोनेल मेसी ने ज्यादा गोल नहीं करने के बाद भी अपने खेल से प्रभावित किया है। इस मामले में रोनाल्डो अभी तक प्रतिभा से न्याय नहीं कर सके हैं। अब उनकी बारी है।

नॉकआउट में चाहिए गोल
रोनाल्डो मौजूदा टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में गोल कर हालांकि पांच वर्ल्ड कप में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने। लेकिन इसके बाद वह गेंद को नेट में डालने में सफल नहीं रहे। शायद उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नॉकआउट दौर में नजर आए। वर्ल्ड कप में उन्होंने कुल आठ गोल किए हैं लेकिन इसमें से कोई भी गोल नॉकआउट चरण में नहीं हुआ है। पांच बार फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो संभवत: अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे हैं और वह इसमें खिताब से कम कुछ भी नहीं चाहेंगे। पुर्तगाल की टीम ने ग्रुप में अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों को जीत कर प्री-क्वॉर्टर फाइनल का टिकट कटाया लेकिन ग्रुप के आखिरी मैच में साउथ कोरिया से हार ने उसकी कमजोरियों को उजागर कर दिया।

प्रदर्शन में है निरंतरता
स्विट्जरलैंड की टीम 1954 में आखिरी बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची थी। हालांकि, पुर्तगाल के लिए उसकी चुनौती आसान नहीं होगी। यह वही स्विस टीम है जिसने पिछले साल यूरोपीय चैंपियनशिप में फ्रांस को अंतिम-16 मैच में हराकर बाहर किया था। स्विट्जरलैंड पिछले कुछ समय से अपने महाद्वीप की सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है। स्विट्जरलैंड की टीम को जीत दिलाने का दारोमदार काफी हद तक ब्रील एंबोलो पर होगा। उन्होंने ग्रुप स्टेज में दो गोल किए हैं। पिछले पांच मैचों में इस खिलाड़ी के नाम चार गोल हैं।

पुर्तगाल vs स्विट्जरलैंड मैच स्टैट्स

  • फीफा रैंकिंग्स
  • पुर्तगाल – 9
  • स्विट्जरलैंड – 15

पुर्तगाल vs स्विट्जरलैंड हेड टू हेड

  • पुर्तगाल जीता – 9
  • स्विट्जरलैंड जीता – 11
  • ड्रॉ – 5

नंबर गेम

  • 2 बार इस साल दोनों टीमें आपस में टकराई हैं। एक मुकाबले में पुर्तगाल 4-0 से विजयी रहा और दूसरा उसने 0-1 से गंवाया
  • 8 गोल किए हैं रोनाल्डो ने फीफा वर्ल्ड कप में कुल और इस वर्ल्ड कप में खेल रहे एम्बापे (9) और मेसी (9) के बाद वह तीसरे पर हैं

FIFA World Cup: फुटबॉल की दुनिया को मिला नया ‘ब्लैक पर्ल’, 24 की उम्र में पेले और रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ डालाnavbharat times -Fifa World Cup: फीफा वर्ल्ड कप में दिखा मेसी मैजिक, पीछे छूटे रोनाल्डो, अर्जेंटीना ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का सपनाnavbharat times -Cristiano Ronaldo FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप में गोल चोरी का मामला, पकड़ी गई क्रिस्टियानो रोनाल्डो की चीटिंग!



Source link