मेसी से भिड़ने वाले रेफरी को FIFA ने सिखाया सबक, जिंदगीभर याद रहेंगे ये ’15 पाप’

169
मेसी से भिड़ने वाले रेफरी को FIFA ने सिखाया सबक, जिंदगीभर याद रहेंगे ये ’15 पाप’


मेसी से भिड़ने वाले रेफरी को FIFA ने सिखाया सबक, जिंदगीभर याद रहेंगे ये ’15 पाप’

नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सबसे विवादित रेफरी एंटोनियो मातेउ लाहोज को FIFA ने किक आउट कर दिया। यानी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वह बचे हुए मैचों में नहीं दिखाई नहीं देंगे। फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल में रेफरी बनना हर किसी का सपना होता है, लेकिन एंटोनियो ने यह मौका गंवा दिया। माना जा रहा है कि यह कार्रवाई उस मैच के बाद हुई है, जिसमें नीदरलैंड्स की भिड़ंत लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना टीम भिड़ी थी। इस क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में मातेउ लाहोज ने दोनों टीमों को 15 कार्ड बांटे थे, जिसमें एक रेड कार्ड भी शामिल था। यही नहीं, येलो कार्ड पाने वालों में लियोनेल मेसी का नाम भी शामिल था।

अर्जेंटीना-नीदरलैंड्स मैच में बांटे थे 15 कार्ड

इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के भिड़ंत भी हुई थी। बावजूद इसके 15 कार्ड बंटने को लेकर स्पेनिश रेफरी की खूब आलोचना हुई थी। खासकर लियोनेल मेसी से उनकी मैदान पर कहासुनी भी हुई थी। लाहोज को कतर से स्वदेश वापस भेज दिया गया है और वह टूर्नामेंट के बाकी चार मैचों में किसी भी तरह से हिस्सा नहीं लेगा। मेसी मैच के बाद लाहोज से खुश नहीं थे और पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने अपनी बात रखी थी।

रेफरी पर लगा आरोप, ईमानदार नहीं थे

35 वर्षीय महान खिलाड़ी ने कहा था कि फीफा को इस तरह के फैसले लेने के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि उन्हें लगा कि स्पेन का रेफरी इस काम के लिए तैयार नहीं है। मैं रेफरी के बारे में बात नहीं करना चाहता, क्योंकि वह ईमानदार नहीं था। लेकिन हम खेल से पहले डरे हुए थे, क्योंकि हम जानते थे कि क्या होने वाला है।

एमिलियानो मार्टिनेज ने कहा- लाहोज बेकार रेफरी हैं

अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज ने भी लाहोज की आलोचना की और कहा कि वह बेकार है। उन्होंने कहा था- उन्होंने बिना किसी कारण के 10 मिनट (विराम का समय) खराब किया। उन्होंने फ्री-किक भी दिए थे, जो सही नहीं था। वह चाहता था कि नीदरलैंड्स स्कोर करे। इसलिए उम्मीद है कि अब हमारे पास वह रेफरी नहीं है। वह बेकार है।

उल्लेखनीय है कि अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबले में मेसी की टीम ने पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की थी। नियमित समय तक स्कोर 2-2 से बराबर था। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में मेसी की अर्जेंटीना के 4 खिलाडियों ने गेंद जाल में उलझाए, जबकि डच टीम के प्लेयर्स का 3 बार ही सफलता मिली।
Fifa World Cup: मेसी vs मोद्रिच, आज चमकेगा एक सितारा, अर्जेंटीना और क्रोएशिया में कौन मजबूत?navbharat times -FIFA World Cup: लियोनेल मेसी को बड़ी चेतावनी, क्रोएशियाई खिलाड़ी ने एक लाइन में बताया अपना खूंखार प्लान



Source link