FIFA 2022 : पुर्तगाल ने उरुग्वे को तो ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में की एंट्री | FIFA World Cup 2022 Portugal and Brazil in the pre-quarterfinals | Patrika News

0
162


FIFA 2022 : पुर्तगाल ने उरुग्वे को तो ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में की एंट्री | FIFA World Cup 2022 Portugal and Brazil in the pre-quarterfinals | Patrika News

गोल का जश्न मना रहे थे रोनाल्डो, लेकिन…

पुर्तगाल और उरुग्वे के मैच की बात करें तो पहले हाफ में दोनों टीम कोई गोल नहीं कर सकीं। उरुग्वे के लिए पहले हाफ में गोल करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन रोड्रिगो बेंटानकुर पुर्तगाली गोलकीपर डिओगो कोस्टा को गच्चा नहीं दे पाए। वहीं, दूसरे हाफ में पुर्तगाल ने शुरुआती 10 मिनट में गोल कर दिया। गोल ब्रूनो फर्नांडीस ने 54वें मिनट में राफेल गुरेरो के एक क्रॉस पर किया।

हालांकि लग रहा था कि गेंद पर आखिरी टच रोनाल्डो का है और उन्होंने गोल का जश्न भी मनाना शुरू कर दिया, लेकिन गोल ब्रूनो फर्नांडीस के खाते में दिया गया। इसके बाद 93वें मिनट में एक बार फिर से ब्रूनो फर्नांडीस ने पेनल्टी के जरिए गोल कर पुर्तगाल को जीत दिला दी।

ब्राजील के लिए कैसेमीरो ने दागा जीत का गोल

वहीं, ब्राजील और स्विटजरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले को ब्राजील ने नेमार के बिना ही 1-0 से जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और दोनों ही टीम कोई गोल नहीं कर सकीं। हालांकि स्विट्जरलैंड ने ज्यादा अटैकिंग गेम खेला था।

दूसरे हाफ में भी काफी देर समय तक कोई गोल नहीं कर सका। 64वें मिनट में विनीसियस जूनियर गोलपोस्ट में बॉल को डालने में सफल रहे, लेकिन वीडियो असिस्टेंट रेफरी ने ऑफसाइड दे दिया। इसके बाद 83वें मिनट में कैसेमीरो ने गोल दागकर ब्राजील को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें

स्पेन से शर्मनाक हार के बाद कोस्टा रिका की जबरदस्त वापसी

घाना ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराया

फीफा विश्व कप के तहत घाना ने 28 रैंकिंग वाली दक्षिण कोरिया की टीम को 3-2 से हराकर अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा। पहले हाफ तक घाना ने कोरियाई टीम पर दबाव बनाते हुए शानदार खेल दिखाया। इस दौरान अब्दुल करीम 24वें और मोहम्मद कुडुस ने 34वें मिनट में गोल दागकर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई।

वहीं, दूसरे हाफ में चो ग्यूसंग (58वें और 61वें मिनट) ने लगातार दो गोल करके मैच पूरी तरह से पलट कर रख दिया। लेकिन, कुडुस ने 68वें मिनट में घाना को जिताने वाला शानदार गोल किया, जिससे यह मैच 3-2 पर समाप्त हुआ। जबकि सर्बिया और कैमरोन के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

यह भी पढ़ें

कनाडा के फुटबॉलर ने सिर से दागा वर्ल्ड कप का सबसे तेज गोल, देखें Video





Source link