मुंबई अग्निकांड: घाटकोपर इलाके में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत और एक गुमशुदा

Mumbai-fire
मुंबई अग्निकांड: घाटकोपर इलाके में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत और एक गुमशुदा

मुंबई के घाटकोपर में शुक्रवार शाम को दिल दहलाने वाली वारदात सामने आयी। मुंबई का घाटकोपर इलाका आग की चपेट में आ गया था। जिसमे करीब 30 से 35 दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गई हैं और 2 लोग झुलस भी गए और उनकी मौत की खबरें भी आ रही है। आग की इस घटना के बाद से तीन लोग लापता थे। इनमें से एक महिला और एक पुरुष का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि एक शख्स अब भी लापता है। सर्च ऑपरेशन जारी है, फ़िरेब्रिगडे घटना स्थान पर मौजूद है और कूलिंग ऑपरेशन का सिलसिला जारी है। हालांकि देर रात आग पर काबू पा लिया गया था।

खबरों के मुताबिक फैक्ट्री में करीबन शाम के 5 आग लगी जो देखते – देखते काफी हद तक फ़ैल गयी और जिसे 2 लोगो की मौत भी हो गयी। इससे मौके पर अफरातफरी भी मच गई थी। आग लगने का असल कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है, तफ्दीश जारी है। रेस्क्यू टीम भी मौके पर मौजूद है। यह आग तीन लेवल में लगी थी पहले लेवर टू, फिर लेवल 3 और आखिर में लेवल फोर का कॉल दिया गया, रेस्क्यू टीम भी मौके पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें : सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले 498 लोगों की पहचान की गई

मुंबई में आग लगने के कई मामले सामने आये चाहे वो कमला मिल्‍‍स कंपाउंड में लगी भीषण आग हो जिसमे करीब 14 लोगो को अपनी जान गंवानी पड़ी या फिर भिंडी बाजार की इस्माइल बिल्डिंग में भीषण आग की बात की जाए तो मुंबई के कई इलाके अग्निकांड का शिकार बने है जिसमे अधिकतर लोगो ने अपनी जान खो दी और कुछ तो गंभीर रूप से घायल भी हुए, सरकार और अधिकारियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए। जिससे जान और माल का नुकशान न हो यह काफी गंभीर मसला है जिसपर गौर करना जरुरी है।