डॉक्टर भी हुए हैरान बच्ची के पेट में सवा किलो का भ्रूण पाया

0
BIHAR
BIHAR

बिहार में एक अजीबों -गरीब घटना घटी है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है, बिहार के जाने माने हॉस्पिटल में शिशु विभाग में बुधवार को साढ़े छह महीने के एक बच्चे का सफल ऑपरेशन कर के पेट से शिशु का भ्रूण निकाला गया. बच्चे के पेट से सवा किलोग्राम वजन वाले भ्रूण को निकालकर नई जिंदगी प्रदान की गई है। जहाँ यह सफल ऑपरेशन हुआ वो बिहार के नामी अस्पताल में से एक अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में हुआ।

डॉक्टर के मुताबिक ‘करीब साढ़े छह महीने उम्र के बच्चे के पेट में एक किलो 250 ग्राम का भूण था. शिशु रोग विभाग की टीम ने जांच के बाद नवजात का सफल ऑपरेशन कर भ्रूण निकाला गया. यही नहीं बच्चे के पेट में भ्रूण समय बीतने के साथ बड़ा हो रहा था. बच्चा जब दो माह का था, तभी से पेट फूलने की समस्या उत्पन्न होने लगी थी.’

बच्ची के पिता के मुताबिक सिटी स्कैन के द्वारा यह पता चला की बच्ची के में ट्यूमर के अंदर भ्रूण है। जैसे ही यह खबर पीएमसीएच में फैली तो वहां बच्चे को देखने लिए भीड़ इकट्ठा हो गई। इस सफल ऑपरेशन के बाद शिशु विभाग के एचओडी ने अपनी टीम की कड़ी मेहनत को सराहते हुए धन्यवाद दिया है।

यह भी पढ़ें :बिहार में शुरू हुआ पोस्टर वॉर, आरजेडी ने पूछा: शिक्षा और विकास कहां !

यह भी खबर सामने आयी है कि ऑपरेशन के बाद बच्चा स्वस्थ है. हालांकि आने वाले 48 घंटे बच्चे के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. 48 घंटे तक कुछ नहीं कहा जा सकता। यह काफी ही हैरान करने वाला मामला है। अभी बच्चे को ऑब्जरवेशन में रखा गया है। डॉक्टर के मुताबिक बच्चे के स्वस्थ में जल्द सुधार की संभावना है। इस अनोखे केस ने आम लोगों के साथ – साथ डॉक्टर को भी हैरान कर दिया।