बुर्का पहनकर कॉलेज पहुंची थी छात्रा, प्रिंसिपल छड़ी लेकर दौड़े, फिर खड़ा हो गया विवाद

0
SRK college
SRK college

अक्सर देश के कुछ हिस्सों से कॉलेज और स्कूल में छात्राओं के ड्रेस कोड को लेकर अक्सर बवाल सामने आता रहा है और पारंपरिक पहनावे में रहने की हिदायत दी जाती है। इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक मामला देखने को मिला है। जहां पर एसआरके डिग्री कॉलेज ने बुर्का पहनने पर पाबंदी लगा दी है।

वहीं छात्राओं ने आरोप लगाया है कि कॉलेज प्रशासन की ओर से उनको कहा जा रहा है कि वह बस स्टॉप पर बुर्का उतार कर कॉलेज में प्रवेश करें। इस संबंध में एआरके डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल प्रभासकर राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह नियम पुराना है कि लड़कों को यूनिफॉर्म में आना है, चूंकि अभी एडमिशन चल रहे थे इसलिए सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा था। अब एडमिशन प्रॉसेस पूरा हो गया है इसलिए 11 तारीक के बाद बिना परिचय पत्र और बिना यूनिफॉर्म के प्रवेश कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि बुर्का ड्रेस के अंतर्गत नहीं आता है। ड्रेस में जो कॉलेज द्वारा निर्धारित ड्रेस है उसे ही अनुमति दी जाएगी। वहीं मामला सामने आने के बाद सुरक्षा व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है, लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि पुलिस खुद छात्रों को कह रही है कि वे बुर्का को बस स्टॉप पर उतार कर आए।

बता दें कि कॉलेज के इस नियम को लेकर विवाद भी खड़ा हो गया है। देवबंद उलेमा ने इसका विरोध किया है। जमीयत दावतुल मुसलीमीन के संरक्षक और आलिम-ए-दीन मौलाना कारी इस्हाक गोरा ने कहा कि कॉलेज प्रशासन का यह नियम मुस्लिम महिलाओं के सम्मान के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि कॉलेज के फरमान से लोकतंत्र से मिली धार्मिक आजादी का उलंघन हो रहा है।

इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि कॉलेज का एक वीडियो भी सामने आया जिसमें प्रिंसिपल छड़ी लेकर बुर्के में आई छात्रां को कॉलेज परिसर से भगाते हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें : अपनी ही पत्नी को दौड़ाकर उतारा मौत के घाट, फिर घर आकर सो गया, वजह होश उड़ाने वाली