FBI को रेप केस में अमेरिकी की थी तलाश, STF ने आगरा से किया गिरफ्तार, इंटरपोल ने जारी किया था रेड कॉर्नर नोटिस

66
FBI को रेप केस में अमेरिकी की थी तलाश, STF ने आगरा से किया गिरफ्तार, इंटरपोल ने जारी किया था रेड कॉर्नर नोटिस

FBI को रेप केस में अमेरिकी की थी तलाश, STF ने आगरा से किया गिरफ्तार, इंटरपोल ने जारी किया था रेड कॉर्नर नोटिस

आगरा: संयुक्त राज्य अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस की एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) का वांछित अमेरिकन नागरिक फिल्म मेकर रत्नेश भूटानी को एसटीएफ (STF) मेरठ यूनिट ने शुक्रवार रात आगरा में गिरफ्तार किया है। भूटानी के खिलाफ अमेरिका में सेक्सुअल असॉल्ट का मामला दर्ज है। इंटरपोल, सीबीआई और एसटीएफ को भूटानी की काफी दिन से तलाश थी। इंटरपोल ने भूटानी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ था। भूटानी फिलहाल मेरठ के कंकरखेड़ा में रह रहा था। मूल रूप से गाजियाबाद के मोदीनगर का रहने वाला है। मेरठ एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह के मुताबिक आरोपी अमेरिकी नागरिक रत्नेश भूटानी अमेरिका के कैलिफोर्निया से दुष्कर्म के मामले में वॉन्टेड है।

मेरठ एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी आगरा में रिश्तेदारों के पास जमीन की खरीदारी करने के लिए आया था। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राज्य अमेरिका से रत्नेश भूटानी नागरिक को गिरफ्तार कर प्रत्यर्पण करने का अनुरोध किया था। तभी से उसकी तलाश में टीम लगी थी। टीम को रत्नेश भूटानी की आगरा में मौजूदगी की जानकारी हुई थी। एसटीएफ मेरठ की टीम ने उसे आगरा के थाना हरि पर्वत क्षेत्र में कैनरा बैंक के पास से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि रत्नेश भूटानी मेरठ के कंकरखेड़ा में छिपकर रह रहा था। मेरठ में वह आलीशान अमनताश होटल और रिसॉर्ट को चला रहा था। अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह के मुताबिक रत्नेश ने बताया कि 1996-97 में वह कैंसर लैब का काम करने कैलिफोर्निया गए थे। कैलिफोर्निया में उनके चाचा रहते थे। कुछ दिन बाद उन्होंने एक लड़की से शादी कर ली। शादी के कुछ दिन बाद अमेरिकी नागरिका मिल गई। 2006 में रेप का केस दर्ज हो गया। जिसके बाद वह अमेरिका को छोड़कर मुंबई (इंडिया) भाग आया।

मुंबई में श्री केशव फिल्मस के नाम से फिल्म प्रोड्यूसिंग कंपनी बना ली और अपने भाई ऋषि भूटानी को ‘बोलो राम’ फिल्म भी लॉन्च की। मुंबई के साथ साथ वह मेरठ, गुरुग्राम, आगरा आदि स्थानों पर छिपकर रहने लगा। रत्नेश ने एसटीएफ को बताया कि गिरफ्तारी वॉरंट जारी होने के बाद वह मेरठ में रहने लगा और अमनतास होटल एवं रिसोर्ट का काम शुरू कर दिया।

इसके बाद में होटल एवं रिसोर्ट उसने लीज पर दे दिया। लॉकडाउन के बाद लीज पर लेने वाले ने पैसा नहीं दिया। काफी पैसा बकाया हो गया, जिसको लेकर लीज पर लेने वाले से विवाद हो गया था। अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि गिरफ्तार रत्नेश भूटानी को सीबीआई टीम दिल्ली के पटियाला कोर्ट में प्रत्यर्पण न्यायालय में पेश किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News