FB पर लड़कियों की फेक आईडी बनाकर दोस्ती… फिर अश्लील वीडियो रेकॉर्ड कर करते थे ब्लैकमेल

96


FB पर लड़कियों की फेक आईडी बनाकर दोस्ती… फिर अश्लील वीडियो रेकॉर्ड कर करते थे ब्लैकमेल

हाइलाइट्स

  • गैंग के सदस्य पहले लड़कियों की आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे
  • दोस्त बनने के बाद चैट के दौरान मोबाइल नंबर ले लेते थे
  • वॉट्सऐप पर अश्लील वीडियो कॉल करके रेकॉर्ड कर लेते थे

सुमित शर्मा, कानपुर
कानपुर में एक चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है। ब्लैकमेलिंग रैकेट का एक सदस्य क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। ब्लैकमेलिंग रैकेट के सदस्य लड़कियों के नाम से फेसबुक आईडी बनाते थे। फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होने के बाद वॉट्सऐप नंबर मांगते थे। इसके बाद वीडियो कॉलिंग कर एक लड़की अश्लीलता करती थी। जिसकी रिकॉर्डिंग कर लोगों को ब्लैकमेल करते थे।

नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थिति हंसपुर के रहने वाले एक युवक ने पुलिस से शिकायत की थी। युवक ने पुलिस को बताया था कि प्रिया कुमारी नाम से फेसबुक आईडी बनी है। उसकी कुछ दिनों पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। फेसबुक पर चैटिंग होने के बाद उसने मुझसे वॉट्सऐप नंबर मांगा था। वॉट्सऐप नंबर मांगने के बाद वीडियो कॉल आई। जिसमें एक युवती अश्लीलता कर रही थी। उस युवती ने मेरा वीडियो रेकॉर्ड कर लिया। इसके बाद मुझे ब्लैकमेल कर पैसे मांगने लगी।

पीड़ित युवक ने डर कर युवती के खाते में 500 रुपये ट्रांसफर कर दिए थे। इसके बाद भी युवती ने ब्लैकमेल करना बंद नहीं किया। इसके बाद युवक ने नौबस्ता थाने में आईटी सेल के तहत मुकदमा दर्ज कराया।

हरियाणा के 5 युवक चला रहे थे रैकेट
ब्लैकमेलिंग रैकेट को हरियाणा के पांच युवक संचालित कर रहे थे। इस रैकेट के सदस्य फेसबुक पर लड़कियों की फोटो लगाकर फर्जी अकांउट बना रखे हैं। लोगों को झांसा देकर वसूली करते थे, जो लोग इनके झांसे में नहीं आते थे तो उनको क्राइम ब्रांच, यूट्यूब अधिकारी बनकर डराते और धमकाते थे।

Kanpur News: कानपुर में युवक हेलमेट लगाकर चला रहा कार… वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
ब्लैकमेलिंग रैकेट ने खुलवाया था फर्जी अकाउंट
सोमवार को हरियाणा का रहने वाले एक सदस्य को पुलिस यशोदा नगर से अरेस्ट किया है। आरोपी पैसे लेने के लिए कानपुर आया था। इसी दौरान पुलिस ने दबोच लिया। इसकी पहचान मोहम्मद इरफान के रूप में हुई है। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि रैकेट के सदस्यों ने लोगों से पैसा ट्रांसफर कराने के लिए किसी केरल के रहने वाले फर्जी व्यक्ति के नाम से अकाउंट खुलवाया था। पुलिस बाकी सदस्यों की तलाश कर रही है।



Source link