जाने क्यों पिता ने गड़ासे से काटा अपनी ही बेटी का गला

0
crime
जाने क्यों पिता ने गड़ासे से काटा अपनी ही बेटी का गला

उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद में ‘ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला साामने आया है. जहां पर पिता ने ही अपनी बेटी को जान से मार दिया. लड़की के पिता ने इस हादसे को तब अंजाम दिया, जब लड़की अपने प्रेमी से मिलने गई थी. जिसकी जानकारी मिलते ही उसके पिता ने गुस्से में आकर अपनी बेटी का गड़ासे से गला काटकर हत्या कर दी.

इतना ही नहीं पिता ने बेटी को करंट भी लगाया. जिसके बाद लड़की के पिता ने हत्या कर खुद ही इसकी जानकारी पुलिस को दे दी, और इस मामले में युवती के भाई ने अपने पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. हालांकि पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया है व जिस गड़ासे से लड़की पर वार किया गाय था वह भी बरामद कर लिया गया है.

मामला यह था कि थाना जसराना के गांव सलेमपुर खुटियाना निवासी पूजा पुत्री हरिवंश कुमार के प्रेम संबंध गांव के युवक गजेंद्र शर्मा से थे. वह युवक दूसरे जाति के होने के कारण हरिवंश विरोध करता था.

जिसके बाद कई बार पूजा को गजेंद्र से मिलने को मना किया गया, लेकिन वो नहीं मानी, शनिवार रात को वह अपने पिता के साथ घर पर ही थी. रात लगभग 12 बजे पूजा ने छिपकर प्रेमी के लिए दरवाजा खोलने का प्रयास किया, वही दूसरी और उसके पिता ने पूजा को देख लिया था.

ये सब देखकर पूजा अपने कमरे में चली गई. इस पर हरिवंश आपा खो बैठा और कुछ देर बाद वो पूजा के कमरे में गया. हरिवंश ने पहले बेटी पूजा को बिजली के तार से करंट लगाया. छटपटा कर वो चीखी तो गड़ासे से गला रेत दिया.

करीबन सुबह चार बजे ही पुलिस को इस हत्या की सूचना दी गई, कुछ ही देर बाद ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे में खून से लथपथ पूजा के शव बाहार निकाला, जिसके बाद सुबह करीब छह बजे एसपी देहात राजेश कुमार और सीओ ओपी सिंह भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने पूजा का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया.

पूजा के तीन भाई गुड़गांव में रहते हैं. घटना के समय पूजा की मां भी गुड़गांव में थी. एक भाई योगेश घर के सामने बने दूसरे मकान में सो रहा था. वहीं योगेश ने तहरीर में कहा कि उसकी बहन के संबंध गांव के ही गजेंद्र शर्मा के साथ थे. इसी बात को लेकर आए दिन घर में कलह होता ही रहता था. पूजा मानने को तैयार नहीं थी. लोकलाज के डर से उसके पिता ने हत्या कर दी और बाद में खुद ही पुलिस को इसकी सूचना दी है. फिलहाल पूजा के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उनसे पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली से कनाडा के लोगों को इस तरीके से ठगते थे कॉल सेंटर वाले

अब सवाल यह उठता है कि इसमें गलती किसकी है, उस पिता कि जिसने अपनी बेटी की एक अच्छी परवरिश कर उस बड़ा किया और जब बेटी किसी से प्रेम करने लगी, तो लोकलाज के डर से उसे मौत के घाट उतार दिया. या फिर उस लड़की की जिसे लाख समझाने के बाद भी उसने अपने घरवालों की बातों को अनसुना कर दिया.