लिपिस्टिक महिलाओं की खूबसूरती में लगा सकती है चार चांद

0

आज के दौर में फिट बॉडी, ड्रेस से लेकर मेकअप का ध्यान भी बखूबी रखा जाता है और सभी महिलाएं अपने मेकअप का ख़ास ध्यान रखती हैं. अगर मेकअप न हो तो जितनी भी महंगी ड्रेस पहनी हो बेकार होती है. लुक के लिए मेकअप बहुत ही जरूरी है. परफेक्ट मेकअप के लिए हर चीज परफेक्ट होनी जरूरी है. इस मेकअप नें होंठ में लगी लिपिस्टिक भी आती है.

बता दें कि त्वचा के कलर के अनुसार लिपिस्टिक लगाई जाती है, जिससे खूबसूरती में चार-चांद लगाया जा सकता है. रंग और हाइड्रेशन को जोड़ने के लिए कुछ लिपस्टिक लिप बाम भी होते है.

जानिए आप अपने स्किन कलर के अनुसार किस कलर की लिपिस्टिक लगा सकते है.

अगर आप गोरी हैं तो हल्के गुलाबी, कोरल, पीच, लाल या नारंगी रंग के लिप कलर लगा सकते है, लेकिन ये अपके आंखों के मेकअप के रंग से यानी आईशैडो से मिलते जुलते रंग का होना चाहिए.

अगर आपकी त्वचा का रंग गहरा है तो लिप ग्लॉस लगाना न भूलें इन गर्मियों में गहरे रंग के लिप कलर जैसे ब्राउन, ब्रैंगेडी, ऑक्स ब्लड आदि रंगों के लिप कलर लगाएं. अगर आप पहले आंखों का भड़कीला मेकअप कर चुकी हैं तो फिर हल्के गुलाबी रंग या वाटरमेलन पिंक रंग का चुनाव करें.

सांवली रंग की महिलाओं पर गहरे गुलाबी रंग या चटकीला नारंगी रंग खूब अच्छा लगता है. हल्के रंग का आईशैडो लगाने पर गहरा गुलाबी और आकर्षित आई मेकअप होने पर ब्राइट नारंगी रंग का लिपकलर लगाएं. गेहुंआ रंग की महिलाओं पर पिंक, पीच, ब्राइट पिंक या नारंगी रंग के लिपकलर अच्छे लगते हैं, लेकिन अगर आप भड़कीला लुक नहीं चाहती हैं तो फिर आप कोरल या हल्के गुलाबी रंग का लिप कलर लगाकर बार्बी डॉल की तरह खूबसूरत लग सकती हैं.