फारुख बोले, अल्लाह की कसम, BJP ने धारा 370 हटाई तो हम इनसे आज़ाद हो जाएंगे

0

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी की तरफ़ से जारी किए गए संकल्प पत्र पर नेशनल कॉंफ्रेंस के नेता फ़ारूख़ अबदुल्ला भड़क गए हैं। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में संविधान की धारा 370 और अनुच्छेद 35A को हटाने का वादा दोहराया है। बीजेपी के इस वादे पर फ़ारूख अबदुल्ला ने कड़ा रूख़ अख़्तियार किया है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा धारा 370 को हटाती है तो अल्लाह की कसम कहता हूं कि हम इनसे आज़ाद हो जाएंगे।


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ारूख़ अबुदल्ला ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटाने के बीजेपी के वादे पर धमकी भरे अन्दाज़ में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ‘ये क्या उसको हटाना चाहते हैं. सोचते हैं बाहर से लाएंगे, बसाएंगे, हमारा नंबर कम कर देंगे, हम सोते रहेंगे? हम उनका मुकाबला करेंगे, 370 को कैसे खत्म करेंगे? अल्लाह की कसम कहता हूं, अल्लाह को यही मंजूर होगा, हम इनसे आजाद हो जाएं। करें हम भी देखते हैं। देखता हूं फिर कौन इनका झंडा खड़ा करने के लिए तैयार होगा’।

फ़ारुख़ अबदुल्ला ने बीजेपी को धारा 370 न हटाने की नसीहत देते हुए कहा कि ‘ऐसा कुछ भी मत करो, जिससे तुम हमारे दिलों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हो। ऐसा करना हमारे लिए फिर आजादी का रास्ता बनाएगा।’ बता दें इससे पहले आज बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में जम्मू कश्मीर को लेकर अपने पुराने स्टैंड को दोहराया है। संकल्प पत्र जारी करते हुए बीजेपी ने कहा है कि वह जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 और
अनुच्छेद 35ए को हटाने को लेकर प्रतिबद्ध है।