Faridabad News: डॉक्टरों के घर से एक करोड़ से ज्यादा कैश बरामद, फरीदाबाद से लेकर NCR तक एक्शन में इनकम टैक्स

110
Faridabad News: डॉक्टरों के घर से एक करोड़ से ज्यादा कैश बरामद, फरीदाबाद से लेकर NCR तक एक्शन में इनकम टैक्स

Faridabad News: डॉक्टरों के घर से एक करोड़ से ज्यादा कैश बरामद, फरीदाबाद से लेकर NCR तक एक्शन में इनकम टैक्स

आयकर विभाग को फरीदाबाद समेत दिल्ली-एनसीआर के नामचीन अस्पतालों के जरिए पैसों के गलत इस्तेमाल की सूचना मिल रही थी। यहां तक की विदेश से भी आने वाले मरीजों से मोटा बिल बनाए जाने की जानकारी इनकम टैक्स को मिली थी। इसी सूचना के आधार पर आयकर विभाग ने कई अस्पतालों और डॉक्टरों के यहां छापेमारी की और करोड़ों का कैश बरामद किया।

 

सांकेतिक तस्वीर
फरीदाबाद: शहर के कई अस्पतालों में आयकर विभाग की रेड गुरुवार को भी जारी रही। इस दौरान टीम ने डॉक्टरों के घर से लगभग एक करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया है। साथ ही कुछ जरूरी कागजात भी कब्जे में लिए ‌हैं। इनमें कई प्रॉपर्टी खरीद-बेचने की महत्वपूर्ण जानकारियां शामिल हैं। इनकी जांच हो रही है। इसके अलावा कुछ मेडिकल कंपनियों के वाउचर मिले हैं। आशंका है कि अस्पतालों ने कुछ विशेष दवा कंपनियों को लाभ पहुंचाया है। मोबाइल फोन, लैपटॉप, फोन की वॉट्सऐप चैट की जांच की जा रही ‌की। कागजातों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है।

फर्जी बिल बनाने की मिली थी शिकायत

आयकर विभाग को फरीदाबाद समेत दिल्ली-एनसीआर के नामचीन अस्पतालों द्वारा पैसों के गलत इस्तेमाल की सूचना मिल रही थी। यहां तक की विदेश से भी आने वाले मरीजों से मोटा बिल बनाया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर फरीदाबाद व दिल्ली के अधिकारियों की 15 से अधिक टीमें तैयार की गईं, जो फरीदाबाद, पलवल समेत एनसीआर में छापेमारी कर रही हैं। कार्रवाई बुधवार को शुरू हुई और गुरुवार को भी जारी रही।

35 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

आयकर की ओर से जो छापेमारी डॉक्टरों और हॉस्पिटलों पर की जा रही है। इसका नेतृत्व इन्वेस्टिगेशन विभाग के अतिरिक्त निदेशक भारतभूषण गर्ग कर रहे हैं। टीम ने बुधवार सुबह सेक्टर-8 और 19 स्थित सर्वोदय अस्पताल, अजरौंदा चौक स्थित एसएसबी अस्पताल, सेक्टर-16ए स्थित मेट्रो अस्पताल ग्रुप और एकॉर्ड अस्पताल सहित दिल्ली-एनसीआर के 35 से अधिक स्थानों पर एक साथ छापेमारी की। इन अस्पतालों पर गुरुवार को भी आयकर की कार्रवाई देखने को मिली। सर्वोदय अस्पताल के चेयरमैन के निवास समेत सभी स्थानों पर देर शाम तक आयकर विभाग ने छापेमारी की।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News