Faridabad Crime News: पुलिस प्रोटेक्शन हाउस में रह रहा था जोड़ा, फंदे से लटकी मिली युवती की लाश, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

157
Faridabad Crime News: पुलिस प्रोटेक्शन हाउस में रह रहा था जोड़ा, फंदे से लटकी मिली युवती की लाश, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Faridabad Crime News: पुलिस प्रोटेक्शन हाउस में रह रहा था जोड़ा, फंदे से लटकी मिली युवती की लाश, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

फरीदाबाद: न जाने कितने अरमानों के साथ एक प्रेमी जोड़े शुक्रवार सुबह शादी कर ली। प्रेम विवाह की वजह से उन्हें शायद घरवालों का डर था इसलिए वो रात को पुलिस प्रॉटेक्शन हाउस में रहने आ गए। उन्हें अपनी नई जिंदगी शुरू किए हुए 24 घंटे भी नहीं हुए थे और लड़की का शव फंदे पर लटका मिला। लड़की के घरवालों ने इस मामले में लड़के और पुलिसवालों पर हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि अभी लिखित शिकायत नहीं दी है। इस मामले में ज्यूडिशल मैजिस्ट्रेट जांच कर रहे हैं। शनिवार दोपहर को पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया है, लेकिन मौके से कोई सुइसाइड नोट नहीं मिला है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 6:45 बजे थाना पुलिस सेक्टर-31 को प्रॉडक्शन हाउस इंचार्ज की तरफ से सूचना दी गई कि यहां आई लड़की गायत्री ने खुदकुशी कर ली है। इस पर थाना प्रभारी व एसीपी ओल्ड महेंद्र वर्मा पुलिस लाइन सेक्टर-31 में पहुंचे। इस मामले में फरीदाबाद के सेशन जज को जांच करने के लिए मैजिस्ट्रेट नियुक्त करने के लिए पत्र लिख कर रिक्वेस्ट दी गई। इस पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट रूपम को नियुक्त किया गया। इसके बाद उन्होंने ज्यूडिशल मैजिस्ट्रेट ने मौके पर जांच की।

2 तक दी थी पुलिस प्रॉटेक्शन
गायत्री ने शुक्रवार को आर्य समाज फरीदाबाद सेक्टर 11 में पलवल के औरंगाबाद में रहने वाले दिनेश के साथ शादी की थी। इसमें जोड़े ने कोर्ट में डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज वाईएस राठौर के सामने सुरक्षा मांगी थी। दोनों को 2 अगस्त तक पुलिस प्रॉटेक्शन दी गई थी। इसके बाद दोनों पुलिस लाइन सेक्टर-30 में शुक्रवार से पुलिस प्रॉटेक्शन हाउस (सेफ हाउस) पहुंचे थे। युवती हीरापुर गांव की रहने वाली थी और मास्टर लेवल की पढ़ाई कर रही थी।

घरवालों ने मिसिंग की सूचना दी थी
शुक्रवार को घर से कॉलेज के लिए निकली थी। शाम तक वापस न आने पर परिजनों ने उसकी गुमशुदगी के बारे में पुलिस को सूचना भी दी थी। लक्ष्मी के घरवालों ने बताया कि देर रात पुलिस ने उन्हें सूचना दी कि उनकी बेटी पुलिस प्रॉटेक्शन में है। इसके बाद उनका परिवार मिलने के लिए वहां पहुंचा पर उन्हें रोक दिया गया। इससे परिवार वापस आ गया था। शनिवार सुबह उन्हें सूचना मिली कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है। इसके बाद सुबह आठ से दोपहर तीन बजे तक परिवार पुलिस लाइन के बाहर खड़ा रहा। पुलिस ने उन्हें पुलिस लाइन के अंदर आने नहीं दिया। मैजिस्ट्रेट के तीन बजे के बाद आने पर जांच के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बीके अस्पताल भेज दिया गया है।

मौत पर कई सवाल
लोग व परिजन सवाल कर रहे हैं कि उसे शादी करनी थी तो वो तो उसने कर ली। इसके बाद उन्हें पुलिस सुरक्षा भी मिल गई। अब पुलिस प्रॉटेक्शन के दौरान ऐसा क्या हुआ कि लक्ष्मी ने आत्महत्या कर ली। परिवार का आरोप है कि उसकी हत्या दिनेश ने पुलिस के साथ मिलकर की है।

अकेलेपन से बढ़ता है डिप्रेशन का रिस्क

बीके अस्पताल के डॉ. धरमवीर नेहरा ने बताया कि अकेलेपन के कारण डिप्रेशन का रिस्क बढ़ता है। जब अकेले रहते हैं तो उस समय आने वाले भविष्य और करियर को लेकर काफी स्ट्रेस होता है, जोकि आपकी हेल्थ के लिए काफी नुकसानदेह हो सकता है। यही इस लड़की के साथ भी हुआ होगा। घरवाले और समाज क्या कहेगा इसका प्रेशर और घरवालों से छुपकर शादी करने का डर कई बार आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर कर देता है। ऐसे स्थिति में काउंसलिंग की जानी चाहिए।

तनाव, डर के साथ एक कमरे में अकेला छोड़ देते हैं
अधिवक्ता प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि पुलिस प्रॉटेक्शन में प्रेमी जोड़ों की सुरक्षा के साथ उन्हें काउंसलिंग की जरूरत होती है। जोड़ों को अलग-अलग रखा जाता है। इस वजह से अक्सर लड़कियां डिप्रेशन में भी आ जाती हैं। दो वक्त का खाना मिलता है और उनके परिजनों को समझाकर प्रेमी जोड़ों को उनके घर भेज दिया जाता है। इस मामले में भी युवती ने जोश-जोश में शादी तो कर ली मगर अब आगे परिवार को कैसे फेस करेंगी, ये चिंता उसकी मौत की वजह बन गई।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News