Fardeen Khan Birthday: फरदीन खान ने 10 साल से नहीं की एक भी फिल्म, फिर भी करोड़ों में कमाई, जानें बिजनस और नेट वर्थ के बारे में

130


Fardeen Khan Birthday: फरदीन खान ने 10 साल से नहीं की एक भी फिल्म, फिर भी करोड़ों में कमाई, जानें बिजनस और नेट वर्थ के बारे में

फरदीन खान (Fardeen Khan) ने जब 1998 में फिल्म ‘प्रेम अगन’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखे थे तो हर किसी को लगा कि यह ऐक्टर अब बाकी हीरो का सफाया कर देगा। इस फिल्म के लिए फरदीन खान को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद फरदीन खान कई और फिल्मों में नजर आए, पर वह वैसा स्टारडम न पा सके, जैसी चाह थी। फरदीन खान की पिछली फिल्म 2010 में आई थी और अब करीब 10 साल (Fardeen Khan comeback) बाद वह फिल्मों में कमबैक कर रहे हैं।

भले ही फरदीन खान स्क्रीन पर अपनी चमक कायम नहीं रख सके, लेकिन उन्होंने एक अन्य फील्ड में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और साबित कर दिया कि वह किसी से कम नहीं हैं। 8 मार्च (Fardeen Khan birthday) को बर्थडे मना रहे फरदीन खान फिल्मों से 10-11 साल दूर रहकर भी फरदीन खान करोड़ों में कमाई कर रहे थे। क्या आप जानते हैं कैसे?

पिता का रियल एस्टेट बिजनस

फिल्मों से दूर रहने के बाद फरदीन खान अपने पिता फिरोज खान की अमानत को संभाल रहे थे। फरदीन खान के पिता ने रियल एस्टेट का बिजनस शुरू किया था। फिरोज खान ने बंगलुरु में करीब 100 एकड़ जमीन ली थी। यहां 2012 में फरदीन और उनकी बहन लैला खान ने गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ मिलकर 100 करोड़ का रेजिडेंशल प्रॉजेक्ट शुरू किया था।


100 करोड़ की तगड़ी डील
फरदीन खान के पिता फिरोज खान को आलीशान जिंदगी जीने का शौक था। उनकी ख्वाहिश थी कि जो जमीन उन्होंने खरीदी है, उस पर लोगों के रहने के लिए घर बनाएं। वह उस जमीन पर आवासीय योजना शुरू करना चाहते थे। पिता के इस सपने को फरदीन खान ने 2012 में पूरा किया। इस सपने को पूरा करने के लिए फरदीन खान ने जी-जान लगा दी थी। इसी मेहनत का नतीजा था कि वह गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ 100 करोड़ की मोटी डील करने में कामयाब रहे।

पढ़ें: फरदीन खान एक बार फिर कर रहे हैं बॉलिवुड में वापसी, ‘विस्फोट’ होगा फिल्म का नाम

इतनी है नेट वर्थ
रियल एस्टेट के बिजनस के अलावा फरदीन खान का अपना एक फार्महाउस भी है। जानकारी के मुताबिक, मुंबई और अन्य शहरों में भी फरदीन खान की खूब प्रॉपर्टी है। नेट वर्थ और कमाई की बात करें तो celebritynetworth के मुताबिक, फरदीन खान 40 million यूएस डॉलर यानी करीब 307 करोड़ है।


2010 से फिल्मों से दूर, अब ‘विस्फोट’ से वापसी
अब फरदीन खान एक बार फिर स्क्रीन पर वापसी को तैयार रहें। 2010 में आई शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ के बाद वह अब ‘विस्फोट’ से वापसी कर रहे हैं। फरदीन ने अपने करियर में जितनी संख्या हिट फिल्मों की रही, उतनी ही फ्लॉप फिल्मों की। उन्होंने ‘नो एंट्री’, ‘हे बेबी’ और ‘प्यार तूने क्या किया’ जैसी हिट फिल्में दीं। पर 2007 तक आते-आते फरदीन खान की फिल्में लगातार फ्लॉप होने लगीं। 2010 के बाद फरदीन ने फिल्मों के साथ-साथ पब्लिक से भी दूरी बना ली।

जब मोटापे ने बदला दिया सब

2010 में जब फरदीन खान स्क्रीन और लोगों की नजरों से ओझल हो गए तो लोगों ने उन्हें ‘फ्लॉप’ मान लिया था। लोगों को तब और यह लगने लगा कि फरदीन का करियर खत्म है, जब मोटापे ने उन्हें घेर लिया। बदले लुक और बढ़े वजन के लिए लोगों ने फरदीन को लेकर तरह-तरह की बातें बनाईं। पर फरदीन ने उन्हें करारा जवाब दिया। फरदीन अब स्लिम फिट अवतार में वापसी कर चुके हैं और स्क्रीन के साथ-साथ लोगों के दिलों पर छा जाने को तैयार हैं।

फरदीन खान





Source link