अपने ही परिवारवालों ने नाबालिग बच्ची को धकेला वैश्यावृत्ति में जानिए क्या है पूरा मामला

0
rape case in Mumbai
अपने ही परिवारवालों ने नाबालिग बच्ची को धकेला वैश्यावृत्ति में जानिए क्या है पूरा मामला

मुंबई के मानखुर्द में एक परिवार ने रिश्तों को शर्मसार कर दिया. ऐसा कहा जाता है कि एक परिवार एक लड़की का सहारा होता है और उसे हिम्मत देता है, भाई अपने परिवार की लड़की की रक्षा करने के लिए हमेशा तैयार रहता है, लेकिन यहां पर ठिक उसके उल्टा हुआ है. लड़की के परिवार वालों ने ही उसे जबरन ही वैश्यावृति के धन्धें में डाल दिया. बता दें कि बच्ची नाबालिग थी.

इतना ही नहीं उसका पति उसके साथ मारपीट करता और जबरन संबंध बनता था. तो लड़की वहां से बचकर अपनी मां के पास भागकर आई. तो उसकी मां ने उसे एक दलाल के पास बेच दिया. एक मां ऐसा कर सकती है यह सोचकर भी आम लोगों की रूह कांप उठती है. जब यह मामला स्थानिय पुलिस के सामने आया, तो पुलिस ने नाबालिग बच्ची के साथ रेप करने के आरोप में उसके भाई व मां और उसके पति को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बच्ची की मां पर उसे जानबूझकर वैश्यावृति में धकेलने का आरोप है. फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही इस मामले पर जांच पड़ताल जारी है. मानखुर्द के पुलिस थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि जब इस मामले की जांच की तो यह पता चला कि नाबालिग लड़की की मां ने उसकी शादी एक युवक से करा दी थी.

जिसके बाद जबरन संबंध बनाने को लेकर लड़की का पति उसके साथ मारपीट करता था. जिससे तंग आकर वह अपने मां के पास आ गई और उसकी मां ने उसे एक दलाल के हाथों बेच दिया. जिसके बाद वह दलाल उससे जबरन संबंध बनाने के लिए मजबूर करता था. यहीं नहीं उसने उस नाबालिग को जबरन ही 60 साल के बुजुर्ग व्यक्ति से संबंध बनाने पर मजबूर कर दिया. इतना ही नहीं इसी दौरान उसके भाई ने भी उसका कई बार उसके साथ रेप किया.

हालांकि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल एक आरोपी फरार है उसकी तलाश जारी है. पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी जल्द ही उनके गिरफ्त में होगा. जब मां, बाप और भाई ही ऐसी खौफनाक घटना को अंजाम दे रहे है जिसकी कल्पना कोई भी लड़की नहीं कर सकती है. किसी का परिवार उसके साथ इतना घिनौना काम कर सकता है. तो एक लड़की किसी दूसरे व्यक्ति से मदद की उम्मीद कैसे रख सकती है.

यह भी पढ़ें : 75 साल के बाप को उसके बच्चों ने शादी करने से रोका तो उसने…