Fact Check: 2 साल पुराना है काशी में विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़ का Viral Video

37
Fact Check: 2 साल पुराना है काशी में विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़ का Viral Video

Fact Check: 2 साल पुराना है काशी में विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़ का Viral Video


Holi Viral Video: होली पर वाराणसी में छेड़खानी का आरोप लगाते हुए एक विदेशी महिला का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। महिला ने आरोप लगाया है कि उसके कपड़ों में हाथ डालकर जबरदस्ती रंग लगाया गया। जांच के दौरान पता चला कि वीडियो दो साल पुराना है और एडिट कर वायरल किया जा रहा है।

 

होली पर वाराणसी में विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़

हाइलाइट्स

  • होली पर विदेशी महिला के साथ वाराणसी में छेड़छाड़
  • आरोप, रंग लगाने के बहाने कपड़ों के अंदर डाला हाथ
  • वाराणसी पुलिस को पता चला, दो साल पुराना है वीडियो
अभिषेक कुमार झा, वाराणसी: होली से जुड़ा वाराणसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। विदेशी महिला के साथ वाराणसी की गलियों में रंग लगाने के बहाने छेड़खानी की गई। आरोप है कि मना करने पर भी कुछ लोगों ने विदेशी महिला के कपड़ों के अंदर हाथ डाला दिया। बाद में उसने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो के जरिए ये घटना बताई। वीडियो सोशल मीडिया पर जैसे ही वायरल हुआ तो जिला प्रशासन की भी नजर इस पर पड़ी। पुलिस के तमाम बाद अधिकारी इस वायरल वीडियो की पड़ताल में जुट गए। प्राथमिक जांच में पता चला की ये वीडियो दो साल पहले किसी ब्लॉगर ने बना कर यूट्यूब (Youtube) पर डाला था। अब किसी से इसको कट कॉपी कर एक ट्विटर हैंडल (Twitter Handle) से इस साल का बताकर वायरल कर दिया।

हालांकि इस वीडियो के आधार पर अब तक कोई मुकदमा या शिकायत लिखित तौर पर दर्ज नहीं की गई है। वाराणसी पुलिस अब ट्विटर पर पुराना वीडियो डालने वाले की तलाश में जुट गई है। साथ ही उस विदेशी महिला की तलाश की जा रही है, जिसने वीडियो में होली के त्योहार पर छेड़खानी जैसा गंभीर आरोप लगाया है।

दो साल पुराना निकला वीडियो

RayhaanTweets नाम के ट्विटर यूजर ने एक दो मिनट का वीडियो अपने हैंडल से ट्वीट किया। दो मिनट के वीडियो में कुछ युवक विदेशी महिला को रंग लगाते दिख रहे थे। अस्सी चौराहे और अस्सी घाट के पास का ये वीडियो बताया जा रहा था। वीडियो में दिख रहा था की रंग लगाते समय महिला कोई प्रतिरोध नहीं कर रही है। वीडियो के अगले हिस्से में महिला अपना अनुभव बताते हुए कह रही थी किस तरह से महिलाओं के लिए होली के दिन बाहर निकलने असुरक्षित होता है। विदेशी महिला से मामला जुड़ा होने की वजह से प्रशासन तत्काल इस पर एक्टिव हो गई। बिना किसी शिकायत पर पुलिस ने अपनी जानकारी इकट्ठा करनी शुरू कर दी। जांच में पता चला कि वीडियो दो साल पुराना है। इसके डिस्क्रिप्शन में underthesame.skye नाम से एक ब्लॉगिंग साइट और इंस्टाग्राम का एड्रेस लिंक लिखा हुआ है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News