असम में आपदा पर, प्रशासन की लापरवाही

326
ASAAM
ASAAM

एक खबर असम से आरही है , जिसे सुनकर आप भी अचंभे में पड़ जाएंगे असम के डिब्रूगढ़ में एक नदी में आग लग गई है, इस हादसे के पीछे का कारण यह था कि तेल पाइप लाइन फटने से तेल पानी की सतह पर आ गया और उसमें आग लग गई। देखते ही देखते यह आग काफी हद तक देहक गई कि आग के शोले आसमान छूने लगे। धुएं के गुबार से आसपास का इलाका काला पड़ गया। गौर करने वाली बात यह है कि ऑयल इंडिया लिमिटेड की पाइप लाइन इस नदी से होकर गुजरती है। तीन दिन से वहां यह आग देहक रही है और नौबत यहाँ तक पहुंच गई की अभी तक स्थिति को काबू में नहीं लाया जा सका है।

13. -

खबर के मुताबिक कुछ स्थानीय ग्रामीणों ने ध्यान दिया कि नदी में पिछले 3 दिन से आग लगी हुई है, फिर जब आग नहीं बुझती दिखी तो लोगों ने इसकी स्थानीय जिला प्रशासन को इसकी इत्तला दी गई लेकिन प्रशासन की तरफ से आग बुझाने और स्थिति को नियंत्रण में लेने को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।

इस घटना से स्थानीय लोग के बीच भय पैदा होगया है। एक वीडियो भी वायरल हो रही है जिसमे देखा जा सकता है कि नदी में आग की बड़ी लपटें उठती दिखाई दे रही हैं। इसके साथ ही धुएं का बड़ा गुबार उठ रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि पानी में ऑइल की वजह से आग लगी है जिससे इतनी लपटें उठी हैं।

यह भी पढ़ें : बोडो समझौते पर सरकार का बड़ा कदम

जबकि कुछ स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि दुलियाजान में पानी के पाइप के जरिए ऑयल इंडिया मिलिटेड का क्रूड ऑयल नदी तक आ गया क्योंकि यह पानी का पाइप नदी से जुड़ा हुआ है, स्थानीय लोगों को इस बात का भी सन्देह है की उपद्रवियों ने नदी में तेल आने के बाद उसमें आग लगा दी।