Exclusive: हार्दिक के बारे में बात करने पर लोग करते थे विरोध, यूसुफ पठान ने पंड्या को लेकर खोले कई राज

126
Exclusive: हार्दिक के बारे में बात करने पर लोग करते थे विरोध, यूसुफ पठान ने पंड्या को लेकर खोले कई राज


Exclusive: हार्दिक के बारे में बात करने पर लोग करते थे विरोध, यूसुफ पठान ने पंड्या को लेकर खोले कई राज

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑलराउंडर में एक रहे यूसुफ पठान को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे लगभग 2 वर्ष का समय हो गया है। संन्यास लेने के बाद यूसुफ ने कई क्रिकेट लीग का हिस्सा लिया, जहां उनका खेल दमदार रहा। इसी क्रम में अब यूसुफ एक और नई भूमिका में नजर आएंगे। भारत और श्रीलंका के बीच जारी 3 टी-20 मैचों के सीरीज के पहले मैच के दौरान क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में डेब्यू किया। इस खास मौके पर यूसुफ पठान ने हमसे खास बातचीत की जिसमें उन्होंने हार्दिक पंड्या के कप्तानी के बारे में और हार्दिक के घरेलू क्रिकेट के बारे में राय रखी।

यूसुफ पठान के बातचीत का अंश कुछ इस प्रकार है:

सवाल: टीवी पर आपने एक नई पारी की शुरुआत कि है, स्टार स्पोर्ट्स के साथ, उसके बारे में बताएं?
जवाब: काफी अच्छा लग रहा है, और काफी दोस्त हमारे यहां पर हैं जो काफी समय से चाह रहे थे कि मैं इस रोल में भी आ जाऊं, क्रिकेट की बात करूं, क्रिकेट बहुत खेली है और अब उसके बारे में बात करें।

सवाल: हम आपको लंबे समय से जानते हैं, हमने अक्सर देखा कि आप बल्ले और गेंद से बोलने में ज्यादा यकीन रखते हैं, इस लिहाज से यह कितना चुनौतीपूर्ण होगा?
जवाब: बड़ा चैलेंज है लेकिन, जो मुझे जानने वाले लोग हैं उन्हे नहीं लगता कि यह चैलेंज बड़ा है। यह सही बात है कि जब आप खेलते हो तब वह चैलेंज बहुत बड़ा होता है, वहां बोलने से ज्यादा बैट बोलना चाहिए, वह 20 साल तक किया लेकिन अब उसको साइड में रखना है, और बात करनी है। जो अनुभव मैंने 20 साल क्रिकेट खेलकर लिया है वही बात करना है। जो चीजें यह हो रहीं है, भारतीय क्रिकेट जिस तरह से बेहतर हो रहा है, उसके बारे में बात करनी है, तो मुझे लगता है वह आसान हो जाएगा।

सवाल: बड़ौदा की मिट्टी में ऐसा क्या है, यहां से सगे भाई और ऑलराउंडर ही आ रहे हैं?
जवाब: यह बहुत अच्छी बात है, भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी बात है कि ग्राउंड पर भी भाई हैं और ग्राउंड के बाहर भी दो भाई (इरफान-यूसुफ) हैं। फैंस के लिए भी अच्छी बात है, वह हमेशा देखना चाहते हैं कि एक परिवार से दो भाई खेल रहें हैं।

सवाल: हार्दिक जब शुरुआत में घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे तब आप लोगों को उनपर काफी भरोसा था, लेकिन क्या आपलोग को यकीन था कि उसमें ऐसी प्रतिभा है कि वह टीम इंडिया की कप्तानी करेगा?
जवाब: बिल्कुल, जब बड़ौदा के सिलेक्शन कमेटी में हमलोग हार्दिक और क्रुणाल के बारे में बात करते थे तब कई लोग विरोध भी करते थे लेकिन हमें भरोसा था कि वे अच्छा क्रिकेट खेलेंगे। दोनों में काफी प्रतिभा दिखती थी, जब मैंने इरफान को बताया कि यह दोनों भाई काफी अच्छा क्रिकेट खेलते हैं तब वह भी काफी प्रभावित हुआ था। हम दोनों जहां भी जाते थे, दोनों के बारे में बात करते थे कि दोनों अच्छे क्रिकेटर हैं, दोनों को इंडिया के लिए खेलते हुए देखेंगे। दोनों ने काफी मेहनत की, जहां भी उन्हे मौका मिला, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। अब वह इंडिया के लिए खेल रहें हैं, यह देखकर हमे गर्व महसूस होता है।

सवाल: हार्दिक की कोई ऐसी बात जो आपने पहले भी देखा था और आज भी वह बदली नहीं है?
जवाब: हार्दिक पहले से ही काफी आश्वस्त प्लेयर थे, आज भी उनके अंदर काफी आत्मविश्वास है। जब आप भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हो तो आप आत्मविश्वास दोगुना हो जाता है। जब आप फ्रेंचाईजी की कप्तानी करते हो तब आपका आत्मविश्वास और बढ़ता है। उनका आत्मविस्वस मैंने बढ़ते हुए देखा है।

सवाल: आप वर्ल्ड कप 2011 टीम का हिस्सा रहे हैं, इरफान 2007 वर्ल्ड कप टीम में रहे, आपको लग रहा है कि बड़ौदा से एक बार फिर भाइयों कि जोड़ी यह रिकॉर्ड बना पाएगी?
जवाब: दोनों तो नहीं कर पाएंगे, एक खेल रहा है तो देखना चाहेंगे कि वह टीम इंडिया के लिए अच्छा करे।

Ind vs Sl: भारतीय क्रिकेट का सूर्योदय..! हार्दिक पंड्या की टीम में ‘चमत्कारिक’ आधा दर्जन ऑलराउंडर्स होंगेnavbharat times -Ind vs Sl: हम हार सकते थे मैच… अक्षर पटेल को आखिरी ओवर देने पर हार्दिक पंड्या का हैरान करने वाला बयानnavbharat times -Ranji Trophy: भारत में आज ऐसा होगा पहली बार! अपने नाम के स्टेडियम में खेलेंगे ईश्वरन, पिता ने करोड़ों खर्च करके बनवाया था



Source link