Exclusive: सूर्या से पहले ऋषभ पंत और केएल राहुल का नाम क्यों लिया इस कीवी ऑलरांउडर ने?

8
Exclusive: सूर्या से पहले ऋषभ पंत और केएल राहुल का नाम क्यों लिया इस कीवी ऑलरांउडर ने?


Exclusive: सूर्या से पहले ऋषभ पंत और केएल राहुल का नाम क्यों लिया इस कीवी ऑलरांउडर ने?

इंदौर: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर है। वनडे सीरीज के पहले और दूसरे मैच में मेहमान टीम को करारी हार मिली है। इस हार के पीछे मुख्य कारण यह रहा कि न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर भारतीय गेंदबाजों के आगे बुरी तरह से फ्लॉप रहे। भारत के इस दौरे पर टीम में ऑलराउंडर डेरेल मिचेल से काफी बड़ी उम्मीदें थी लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं।

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरेल मिचेल मौजूदा कीवी टीम के बेहद अहम खिलाडियों में से एक हैं। मिचेल दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से भी हैं जो ऑलराउंडर होने के साथ-साथ तीनों फॉर्मेट में सक्रिय हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट से जुड़े कई अहम मुद्दों पर भी उन्होंने एनबीटी स्पोर्ट्स के वरिष्ठ खेल पत्रकार विमल कुमार ने उनसे खास बाच चीत की।

सवाल –जब आप भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचते हैं तो क्या इस पीढ़ी के सबसे निडर क्रिकेटर के रूप में सामने आता है?

डेरेल मिचेल– मुझे लगता है कि ऐसे कई भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्व स्तरीय हैं। आप आईपीएल में इनके खेल को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि ये कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। भारतीय क्रिकेट बहुत भाग्यशाली हैं कि उनके पास इतना टैलेंट है और मुझे वास्तव में मुख्य रूप से भारत में खेलने में मजा आता है क्योंकि उनके पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं साथ ही वो सभी बेहद अच्छे लोग भी हैं।

सवाल – कोई विशेष खिलाड़ी जिसकी बल्लेबाजी की शैली से आप मोहित हैं या किसी से कुछ सीखना चाहते हैं, वर्तमान पीढ़ी या पिछली पीढ़ी?

डेरेल मिचेल- मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में आप सभी प्रकार के सभी अलग-अलग खिलाड़ियों को सीखते हैं भारतीय क्रिकेट में आपके पास ऋषभ पंत, के एल राहुल हैं, ऐसे मैं सभी खिलाड़ियों का नाम ले सकता हूं इसलिए वे सभी विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और मुझे उनके खिलाफ खेलने में मजा आता है।

सवाल– मैं हैरान हूं…आपने सूर्य कुमार यादव का नाम नहीं लिया, जिन्हें मौजूदा दौर में सफेद गेंद का सबसे धाकड़ खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है?

डेरेल मिचेल- (हंसते हुए) अरे हां, वह बहुत खास खिलाड़ी है और मुझे लगता है कि उसने अभी तब जैसी पारियां खेली है वह निश्चित रूप से आगे भी ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहेंगे। उनकी बैटिंग लाइव देखने का मजा ही अलग है। वह एक बहुत अच्छा खिलाड़ी है। अभी हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने हमारे खिलाफ टी20 मैच में एक जबरदस्त अर्धशतक लगाया था।

सवाल – कोई ऐसा भारतीय गेंदबाज जिसको जब आप फेस करते हैं तो उनकी प्रशंसा किए बगैर नहीं रह पाते?

डेरेल मिचेल – मुझे लगता है कि भारतीय टीम का पेस अटैक बहुत कुशल हैं। भारतीय गेंदबाज यॉर्कर को अंजाम देने में बहुत अच्छे हैं और जब गेंद रिवर्स स्विंग भी शुरू कर देती है तो वो और खतरनाक हो जाते हैं। भारत एक विश्व स्तरीय टीम है, उन्होंने सभी आधारों को कवर किया है और यही कारण है कि वे तीनों प्रारूपों में रैंकिंग में शीर्ष पर हैं।

Sarfaraz Khan: टीम इंडिया में होने वाली है सरफराज खान की एंट्री, इस पोजिशन पर खेल सकता है देसी तूफान!
navbharat times -ICC Team of the year: आईसीसी मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर का हुआ ऐलान, भारत के इन तीन धाकड़ खिलाड़ियों को मिली जगह
navbharat times -Musheer Khan Triple Century: सरफराज खान के भाई मुशीर की तूफानी बैटिंग, तिहरा शतक जड़कर मचाया कोहराम



Source link