EVM Controversy: मतगणना स्थल पर बैंक कर्मचारी कर रहे थे ATM रिपेयर, सपाईयों ने EVM हैकर बता कर किया हंगामा

248

EVM Controversy: मतगणना स्थल पर बैंक कर्मचारी कर रहे थे ATM रिपेयर, सपाईयों ने EVM हैकर बता कर किया हंगामा

सुमित शर्मा, कानपुर: यूपी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) संपन्न होने के बाद प्रत्याशियों को काउंटिंग का इंतजार है। ऐसे में समाजवादी पार्टी को ईवीएम हैक (EVM Fraud Allegation) होने का डर सताने लगा है। नौबस्ता गल्ला मंडी मतगणना स्थल पर एसपी ने ईवीएम हैक करने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। सपा के आरोपों पर डीसीपी समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जब आरोपों की जांच की गई तो पता चला कि मतगणना स्थल पर लगे एटीएम को बैंक कर्मचारी रिपेयर करने के लिए पहुंचे थे। एटीएम रिपेयर करने वाले कर्मचारियों को ईवीएम हैकर बता दिया गया।

नौबस्ता स्थित नवीन गल्ला मंडी में स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल बनाया गया है। गल्ला मंडी में बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम लगा है। मंगलवार को बैंक की टैक्निकल टीम एटीएम के रिपेयरिंग का काम कर रही थी। एसपी नेताओं ने उन पर ईवीएम हैक करने का आरोप मढ़ दिया। इसके बाद फोन कर प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं को इकट्ठा कर हंगामा करने लगे। बवाल बढ़ता देख एटीएम रिपेयर करने वाले कर्मचारी वहां से चले गए।

एसपी चीफ ने प्रत्याशियों को एक्टिव रहने की दी थी हिदायत
एसपी नेताओं के हंगामे की सूचना डीसीपी साउथ रवीना त्यागी समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच कर नेताओं को शांत कराया। अधिकारियों ने आरोपों की जांच की तो पता चला कि एटीएम की रिपेयरिंग काम चल रहा था। इसके बाद भी सपाई अपने अपने आरोपों अड़े रहे। दरअसल एसपी चीफ अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर वाराणसी, सोनभद्र, बरेली में ईवीएम और बैलेट पेपर पकड़ने का आरोप लगाया था। उन्होने सभी जिलों प्रत्याशियों से नजर बनाए रखने को कहा था।

बैंक मैनेजर सफाई देने पहुंचे

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि एटीएम में 16 हजार रुपए फंसे हुए थे। बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारियों ने टेक्निकल टीम को एटीएम रिपेयरिंग के लिए भेजा था। हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने बैंक मैनेजर को मौके पर बुलाया। बैंक मैनेजर ने लिखित में दिया कि एटीएम रिपेयरिंग टीम को बैंक की तरफ भेजा गया था। इसके बाद एसपी नेता कहने लगे कि यदि बैंक कर्मचारी थे, तो वो भागने क्यों लगे। इस पर पुलिस ने कहा कि हंगामा करने वालों की संख्या अधिक थी, इस लिए उन्हे डर की वहज से वहां से हटना पड़ा।

स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम पूरी तरह से सुरक्षित
जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा का कहना है कि स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम पूरी तरह से सुरक्षित हैं। बैंक कर्मचारी एटीएम में काम कर रहे थे, जिन्हे गलत समझ लिया गया। इस तरह की अफवाह फैलाना गलत है, ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News