Etawah: बड़े बेटे की जान बचाने को मां ने कहा- मुझे मार गोली, नशेड़ी छोटे बेटे ने गोली मार ले ली जान

0
57

Etawah: बड़े बेटे की जान बचाने को मां ने कहा- मुझे मार गोली, नशेड़ी छोटे बेटे ने गोली मार ले ली जान

इटावा: यूपी के इटावा (Etawah) में बेटे ने अपनी 65 वर्षीय मां की गोल मारकर हत्या कर दी। चौबिया थाना क्षेत्र के नगला मर्दान गांव में शनिवार रात बेटा नशे में अपने ही परिवार के लोगों पर गोलियां चल रहा था। मां जब उसे रोकने पहुंची, तो बेटे ने उसके पीठ पर गोली चला दी। इसके बाद मौके से फरार हो गया। परिवारी के लोग बुजुर्ग महिला को लेकर सैफई अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि मां ने बेटे को परिवार के लोगों पर गोली चलाने से रोका। नहीं मनने पर मां ने उसे गोली मारने को कह दिया। नशे में आरोपी ने मां पर ही गोली चला दी।

ग्रामीणों ने बताया कि बुजुर्ग महिला उर्मिला देवी के पति की कई वर्षों पहले मृत्यु हो चुकी है। इसके बाद पूरे घर की मालकियत बुजुर्ग महिला के हाथों में थी। वृद्ध महिला के चार बेटे हैं। इसमें सबसे बड़ा बेटा कुंवर बहादुर, उसके बाद मनोज, जसवीर और सबसे छोटा बेटा 28 वर्षीय शिवप्रताप है। शिवप्रताप ट्रक ड्राइवर है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि पहले भी कई बार शिवप्रताप अपनी शादी को लेकर भाइयों से नोकझोंक करता रहा है। शनिवार के पूरे दिन शिवप्रताप शराब पीने के नशे में चूर रहा था। दोपहर में अपनी मां से झगड़ कर दो हजार रुपये भी लिए, जिसकी उसने दोस्तों के साथ बैठकर शराब पी। रात को शिवप्रताप नशे में अपनी छत पर तमंचा लहरा कर फायरिंग भी कर रहा था।

मां की पीठ में बेटे ने मार दी गोलीभाई मनोज ने बताया है कि शिवप्रताप शराब के नशे में छत पर खड़े होकर फायरिंग कर रहा था। जब वह उसे रोकने गया तो उस पर भी फायरिंग करने का प्रयास किया। इसी दौरान मां छत पर आ गई और मां ने उसे डांट लगाई। इसके बाद भी नहीं मानने पर मां ने कहा कि गोली मारने है तो मुझे मार दे। शिवप्रताप ने शराब के नशे में मां के पीछे मुड़ते ही तमंचे से पीछे पीठ में गोली मार दी। मां को लहूलुहान हालत को देखकर शिवप्रताप घर से फरार हो गया। घायल मां परिवार वाले सैफई अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

भाई के खिलाफ दी तहरीरचौबिया थाना प्रभारी जेपी सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर जिला मुख्यालय पोस्मॉर्टम के लिए भेजा गया। घटनास्थल पर भी निरीक्षण किया गया और लोगों से भी घटना के बारे में जानकारी जुटाई गई। महिला के बेटे मनोज ने लिखित शिकायत दी है। इसमें सबसे बताया गया है कि भाई शिव प्रताप ने दारू के नशे में तमंचे की छीना झपटी के चलते धोखे से मां को गोली मार दी। इसमें मां की मौत हो गई। तहरीर के अनुसार घटना को गैर इरादतन हत्या में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News