ERCP पर गजेंद्र सिंह को घेरने में जुटे गहलोत, 13 जिलों के कांग्रेसियों को जयपुर बुलाया, माकन भी पहुंचे

78
ERCP पर गजेंद्र सिंह को घेरने में जुटे गहलोत, 13 जिलों के कांग्रेसियों को जयपुर बुलाया, माकन भी पहुंचे

ERCP पर गजेंद्र सिंह को घेरने में जुटे गहलोत, 13 जिलों के कांग्रेसियों को जयपुर बुलाया, माकन भी पहुंचे

Rajasthan News: ​​राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चार दिन पहले केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पर निशाना साधते हुए उनके लिये ‘निकम्मा’ शब्द का इस्तेमाल किया था। लेकिन ईआरसीपी को लेकर शेखावत को घेरने की कोशिश अब भी जारी है। इसी सिलसिले में बुधवार को जयपुर में एक दिन का सम्मेलन रखा गया है। इसमें 13 जिलों के कांग्रेस नेताओं को बुलाया गया है।

 

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने चार दिन पहले केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) पर निशाना साधते हुए उनके लिये ‘निकम्मा’ शब्द का इस्तेमाल किया था। एक दिन पहले गहलोत सरकार के तीन मंत्रियों ने भी ईआरसीपी (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना | Eastern Rajasthan Canal Project ) को लेकर शेखावत पर सीधा हमला बोला। अब बुधवार को फिर से केंद्रीय मंत्री को घेरने की तैयारी है। इसी सिलसिले में बुधवार को जयपुर में एक दिन का सम्मेलन रखा गया है। इसमें 13 जिलों के कांग्रेस नेताओं को बुलाया गया है। यह कार्यक्रम कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) की अध्यक्षता में हो रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।

तीन मंत्रियों ने बोला हमला, कथनी-करनी में अंतर, धोखा और नीयत खराब के आरोप लगाए

महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने इस मसले पर कहा केंद्र और भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा ईआरसीपी को लेकर केंद्र की दोगली नीति सामने आ चुकी है। उधर, नहर परियोजना को लेकर कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा कि ईआरसीपी पूर्वी राजस्थान की जीवन रेखा है, लेकिन केंद्र सरकार उस पर कुंडली मारकर बैठी हुई है। जबकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने तो गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर यहां तक कह दिया कि इनकी नीयत खराब है, जिन्होंने केवल राजनीति की है।
navbharat times -गहलोत का प्रिय शब्द है निकम्मा, शेखावत ने यह बात कहकर हरे कर दिये पुराने जख्म, जानिए क्या है इसकी वजह
4 दिन पहले गहलोत ने गजेन्द्र सिंह शेखावत को कहा था ‘निकम्मा’

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पर निशाना साधते हुए उनके लिये ‘निकम्मा’ शब्द का इस्तेमाल किया था। गहलोत ईआरसीपी पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘ हम प्रधानमंत्री से कहेंगे कभी कि आप ऐसे निकम्मे मंत्री को रखते ही क्यों हो जो आपकी मीटिंग में ‘एब्सेंट माइंड’ रहता है। प्रधानमंत्री की बैठक में ‘एब्सेंट माइंड’ रहना अच्छी बात नहीं है।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2018 में जयपुर एवं अजमेर में आयोजित सभाओं में ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने का आश्वासन दिया था, लेकिन गत 4 वर्षों में इस दिशा में कोई कार्य नहीं किया गया है, अपितु इसके क्रियान्वयन में रोड़े अटकाए जा रहे हैं।

गहलोत को कुर्सी खोने का डर, इसलिए कर रहे हैं निकम्मे जैसे शब्दों का प्रयोग

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : rajasthan congress attacks gajendra singh shekhawat and conference on eastern rajasthan canal project today in jaipur
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News