आख़री टेस्ट जीतकर इंग्लैंड नें 4-1 से सीरीज की अपने नाम, रिषभ पंत और के एल राहुल नें जडे शतक

0

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की सिरीज को इंग्लैंड नें 4-1 से अपने नाम कर दिया। दुसरी पारी में बल्लेबाजी करने भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड नें भारत को 464 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था। कप्तान विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए थे। सलामी बल्लेबाज के एल राहुल नें शानदार 149 रनों की पारी खेली। इस सिरीज में उनका यह पहला शतक था। विकेट कीपर रिषभ पंत नें शतक जडा। लेकिन रिषभ पंत और के एल राहुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और भारतीय टीम इस मुकाबले को 60 रनों से हार गई।

क्रीज पर जब के एल राहुल और रिषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे तो एक वक्त ऐसा लग रहा था की यह बल्लेबाज आसानी से टीम को मैच जिता सकते है। लेकिन के एल राहुल के आउट होने के बाद पुरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। इस सिरीज में इंग्लैंड की तरफ़ से सैम कुरैन और कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द सिरीज के खिताब से नवाजा गया। अपना आख़री टेस्ट खेल रहे एलेस्टर कुक को शानदार बल्लेबाजी के लिेए ऑफ द मैच दिया गया। भारतीय टीम नें तीसरा मुकाबला जीता था।

बल्लेबाजों ने नहीं दिखाया दम

पुरी सिरीज में अगर विराट कोहली को छोड दे तो किसी भी बल्लेबाज नें शानदार बल्लेबाज नहीं की। हालांकि चेतेश्वर पुजारा, के एल राहुल और रिषभ पंत नें सिरीज में शतक जरुर लगाए। लकिन ये शतक भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सके। शिखर धवन पुरी सिरीज में असफ़ल रहें। हालांकि गेंदबाजों नें शानदार गेंदबाजी की लेकिन जब बात आई बल्लेबाजों की तो टीम अहम मौकों पर ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

अब भारतीय टीम को एशिया कप खेलना है। इंग्लैंड में मिली हार से भारतीय टीम के हौसले पस्त होगें। एशिया कप में विराट कोहली के न होने से भारतीय टीम को नुकसान होगा। एशिया कप में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है।