पाक पर भारी इंग्लैंड।

294
पाक पर भारी इंग्लैंड।

चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल आज कार्डिफ में होने जा रहा है। इसमें आंकड़ों के मुताबिक़ इंग्लैंड का पलड़ा पकिस्तान पर भारी है।

सेमीफाइनल की पहली विजेता
इंग्लैंड की नजरें 50 ओवरों में अपने पहले आईसीसी खिताब की ओर अगला कदम बढ़ाने पर होंगी। तीन बार विश्व कप फ़ाइनल खेल चुकी इंग्लैंड की टीम पिछले 42 साल में 50 ओवरों के क्रिकेट का कोई खिताब नहीं जीत सकी है। लेकिन इस बार टीम के खिलाड़ी बहुत अच्छी फॉर्म में है। मगर साथ ही पाकिस्तान ने भी पहले मैच में भारत से हारने के बाद पाक ने अच्छी वापसी की।

पहले से हुआ है सुधार
ऑस्ट्रेलिया ओर न्यूजीलैंड में 2015 में हुए विश्व कप से पहले दौर से बाहर होने के बाद इंग्लैंड ने अपने प्रदर्शन में जबर्दरस्त सुधार किया है। उसने पिछले साल अपने घर में पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 4-1 से हराया जिसमे ट्रेंट ब्रिज में विश्व रिकॉर्ड 444 रन का स्कोर शामिल है। अभी तक इंग्लैंड टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम रही ओर एक भी मैच हारी नहीं है।

जीत के बाद पाक में मजबूती
पकिस्तान ने कप्तान सरफराज अहमद की पारी के दम पर श्रीलंका को तीन विकेट से हराया जिसमे उसका मनोबल बढ़ा होगा। हालाँकि उनका कोई भी बल्लेबाज टूनामेंट में 100 रन तक भी नहीं बना सका। सबसे ज्यादा 7 विकेट हसन अली के नाम है। सलामी बल्लेबाज जमान ने भी 36 गेंद में 50 रन बनाये। पकिस्तान के बल्लेबाज ओर गेंबाज दोनों को ही सावधान रहना होगा।

पिछला रिकॉर्ड
दोनों टीमों में कुल 81 मैच खेले जा चुके है जिसमे से 49 मैच इंग्लैंड के नाम रहे है। पिछले 10 मैचों में से 8 मुकाबलों में इंग्लैंड पाकिस्तान पर रहा है। पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 4-1 से हराया जिसमे ट्रेंट ब्रिज में विश्व रिकॉर्ड 444 रन का स्कोर शामिल है।