Eng vs Pak Final Playing 11: फाइनल मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में होगा बदलाव, जानें कौन से 11 खिलाड़ी संभालेंगे पाकिस्तान का मोर्चा

135
Eng vs Pak Final Playing 11: फाइनल मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में होगा बदलाव, जानें कौन से 11 खिलाड़ी संभालेंगे पाकिस्तान का मोर्चा


Eng vs Pak Final Playing 11: फाइनल मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में होगा बदलाव, जानें कौन से 11 खिलाड़ी संभालेंगे पाकिस्तान का मोर्चा

मेलबर्न: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमें जब इस मैच के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश होगी कि वह दूसरी बार खिताब अपने नाम करें। आईसीसी टी20 विश्व कप में सिर्फ वेस्टइंडीज ही एक ऐसी टीम है जिसमें दो बार खिताबी जीत हासिल की है। हालांकि इस मैच में जीत किसकी होगी यह उस निर्भर होगा कि वह किस तरह की टीम के साथ मैदान पर उतरती है। ऐसे में आइए जानते हैं फाइनल मैच के लिए क्या हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन।

इंग्लैंड के प्लेइंग XI में होगा बदलाव

पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड के खेमे में चोट ने दस्तक दे दी है। भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में डेविड मलान और मार्क वुड नहीं खेल पाए थे। उनकी टीम में फिल साल्ट और क्रिस जॉर्डन को मौका मिला था लेकिन अगर वे दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हो जाते हैं तो उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय होगा। वहीं अगर मार्क वुड फिट नहीं हो पाते हैं तो प्लेइंग इलेवन में क्रिस जॉर्डन की डेविड विली को मौका दिया जा सकता है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मैथ्यू मॉट ने भी कहा है कि फाइनल मैच से पहले टीम मैनेजमेंट मार्क वुड और डेविड मलान की उपलब्धता पर विचार करेगा।

कैसा होगा पाकिस्तान का प्लेइंग XI

पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के अपने लय में आ चुकी है। टीम के लिए लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान भी फॉर्म में वापस आ चुके हैं। ऐसे में इंग्लैंड के लिए पाकिस्तानी टीम मुश्किल चुनौती पेश कर सकती है। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद टीम का हौसला काफी बुलंद है तो संभावना कम ही है कि वह अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करें।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन (Pakistan vs England Predicted Playing 11)

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन (England Playing 11 vs Pakistan T20 Final) – जॉस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान/फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियम लिविंग्सटन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन/डेविड विली, आदिल रशीद।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन (Pakistan Playing 11 vs England T20 Final) बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हैरिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, हारिस राउफ, शाहीन शाह अफरीदी।

Eng vs Pak: इंग्लैंड या पाकिस्तान कौन जीतेगा फाइनल का दांव? जानें कैसी होगी जोस बटलर और बाबर आजम की टीम
navbharat times -Pak vs Eng: वर्ल्ड कप जीतने के लिए रोजे रख रही पाकिस्तानी टीम, 20 साल पुरानी हर चीज दोहरा रहे
navbharat times -T20 WC 2022: विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार पर सचिन तेंदुलकर ने तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिखाया आईना



Source link